देश – विदेश

पीओके में दमन : एक्टिविस्ट का इमरान पर निशाना

पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (PoK) के एक्टिविस्ट शब्बीर चौधरी ने पूर्ववर्ती पीएम इमरान खान पर जमकर निशाना साधा है। चौधरी ने कहा कि इलाके में पाक सरकार दमन कर रही है। जिस किसी ने भी अत्याचार के खिलाफ आवाज बुलंद की, इमरान खान ने उस पर देशद्रोह का केस दायर करा दिया।

पीओके कार्यकर्ता शब्बीर ने कहा कि जो लोग पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (पीओके) या गिलगित-बाल्टिस्तान में व्याप्त मुद्दों पर आवाज उठाते हैं या अपनी चिंता व्यक्त करते हैं, उन्हें किसी और के लिए काम करने वाला एजेंट बताया जाता है। पीओके या गिलगित बाल्टिस्तान के लोगों पर पाकिस्तान सरकार जुल्म करती है।

पाकिस्तान की पंजाब विधानसभा में हुए राजनीतिक घटनाक्रम का जिक्र करते हुए चौधरी ने जोर देकर कहा कि देश शीर्ष स्तरों पर विवादों से त्रस्त है। उन्होंने यह भी बताया कि कैसे पाकिस्तान की जनता भारत की तारीफ करती है। पाकिस्तानी मुस्लिमों पर तरस आता है। 2007 में भारतीय वायुसेना के एक अधिकारी के साथ मुठभेड़ का जिक्र करते हुए चौधरी ने कहा कि पाकिस्तानी लोग ऐसे व्यवहार के हकदार नहीं हैं। उन्हें सरकार द्वारा निशाना बनाया जा रहा है। उनका दमन किया जा रहा है। यदि मुझे किसी बात का खेद है तो वह है पाकिस्तानी मुस्लिमों की हालत का।

उन्होंने कहा कि एक आदमी ने मुझसे पूछा कि, मैं कहां से हूं, मैंने कहा कश्मीर। जवाब में उसने कहा कि भारत। इससे पहले कि मैं उसे जवाब दे पाता, उसने भारत की प्रशंसा की, और जल्दी से चला गया। उन्होंने यह भी बताया कि कैसे पाकिस्तानी मीडिया ने अपने चैनलों पर भारत के लिए नफरत का प्रचार किया। मस्जिद-ए-नबवी में अपने संदेश में चौधरी ने कहा कि पाकिस्तान में हालात बद से बदतर होते जा रहे हैं।

Related posts

चार दिवसीय दौरे पर भारत आएंगे नेपाली पीएम प्रचंड, कई समझौतों पर लगेगी मुहर

GIL TV News

डेनमार्क की पीएम के भारत दौरे में ग्रीन एनर्जी होगा अहम मुद्दा

GIL TV News

यूक्रेन में रिहाइशी इलाकों को टारगेट कर रही रूसी सेनाएं

GIL TV News

Leave a Comment