राजनीति

अमृतपाल करेगा सरेंडर!: तलवंडी साबो में श्री अकाल तख्त की विशेष सभा शुरू

श्री अकाल तख्त के जत्थेदार हरप्रीत सिंह की ओर से बुलाई गई विशेष सभा तलवंडी साबो के तख्त श्री दमदमा साहिब में शुरू हो गई है। अंदेशा जताया जा रहा है कि करीब 20 दिन से भगोड़ा चल रहा वारिस पंजाब दे का प्रमुख अमृतपाल सिंह यहां आत्मसमर्पण कर सकता है। तलवंडी साबो में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी है। सभा में जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह ने कहा कि मीडिया लोगों की आवाज है और दुनिया में कोई भी सरकार लोगों की आवाज को दबा नहीं सकती है। उन्होंने कहा कि हम आतंकवादी नहीं हैं, अपनी आवाज उठाने के लिए सभी मंचों का इस्तेमाल करेंगे।
पंजाब पुलिस की छुट्टियां रद्द
दूसरी तरफ इस बात को लेकर पंजाब पुलिस और सुरक्षा एजेंसियां भी हरकत में आ गई हैं। पंजाब पुलिस के सभी कर्मचारियों की छुट्टियां 14 अप्रैल तक रद्द कर दी गई हैं। 14 तक किसी कर्मी को छुट्टी नहीं दी जाएगी वहीं पहले से स्वीकृत अवकाश भी रद्द कर दिए गए हैं। पुलिस की कोशिश है कि वह किस भी धार्मिक स्थल में प्रवेश न कर पाए। इतना ही नहीं पुलिस की तरफ से विशेष सर्च ऑपरेशन तक चलाया गया है। हालांकि पुलिस अधिकारी इस बारे में कुछ भी बोलने से बच रहे हैं।इससे पहले अमृतपाल ने एक वीडियो जारी कर जत्थेदार से सरबत खालसा बुलाने की मांग की थी लेकिन अकाल तख्त के जत्थेदार ने ऐसा न कर सीधे शुक्रवार को विशेष सभा बुलाई है। सूत्रों की माने तो 27 मार्च को जब अमृतपाल सिंह व उसका साथी पपलप्रीत होशियारपुर में पहुंचे थे, तो उन्होंने एक गुरुद्वारे में शरण ली थी। इस दौरान गुरुद्वारे के एक प्रमुख व्यक्ति ने अमृतसर जाकर जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह से मुलाकात की थी। उसके माध्यम से अमृतपाल सिंह ने सरेंडर करने की बात वहां तक पहुंचाई थी लेकिन वह उसमें कामयाब नहीं हो पाए थे।

हालांकि यह बात साफ हो गई जिस गुरुद्वारे में अमृतपाल रुका था उसका वहां से पुराना लिंक था। फरवरी के पहले हफ्ते में वह वहां पर हुए समागम में शामिल हुआ था। इस संबंधी उस एरिया में पोस्टर भी लगे हुए हैं। ऐसे में अब एजेंसियां पूरी तरह से अलर्ट हैं। इसके अलावा इंटरनेशनल सीमा की तरफ विशेष नाके लगाए जा रहे हैं ताकि उसको काबू किया जा सके।

Related posts

कांग्रेस के 1 मौजूदा और 6 पूर्व MLA बीजेपी में होंगे शामिल

GIL TV News

मुख्यमंत्री योगी ने कल्याण सिंह की 12 फुट की प्रतिमा का किया अनावरण

GIL TV News

RSS कार्यकर्ता की हत्या की CBI जांच की याचिका को केरल उच्च न्यायालय ने किया खारिज

GIL TV News

Leave a Comment