दिल्ली / एनसीआर

नौकरी दिलाने का झांसा देकर करते थे ठगी, दिल्ली पुलिस ने तीन को किया गिरफ्तार

दिल्ली / एनसीआर : उत्तर पश्चिम जिला साइबर सेल ने वर्क फ्रॉम होम के नाम पर नौकरी दिलाने का झांसा देकर ठगी करने वाले महिला समेत तीन जालसाजों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इनके कब्जे से पांच मोबाइल, लैपटॉप और एटीएम कार्ड बरामद किया है।

आरोपी छह माह में 100 से ज्यादा लोगों से ठगी कर चुके हैं। वह बेरोजगारों से रजिस्ट्रेशन फीस, इंटरव्यू फीस आदि के बहाने रकम ऐंठते थे। आरोपियों की पहचान सेक्टर 66 नोएडा यूपी निवासी राहुल सिंह, सेक्टर आठ नोएडा निवासी संध्या और न्यू अशोक नगर निवासी रोहित के रूप में हुई है।

अशोक विहार निवासी दीपशिखा नाम की एक महिला ने साइबर थाने में शिकायत दी थी। उन्होंने आरोप लगाया कि उसने खुद को क्विकर डॉट कॉम पर वर्क फ्रॉम होम नौकरी के लिए रजिस्टर किया था। 18 जून को उसके पास कॉल आया। फोनकर्ता ने बताया कि उसका बॉयोडाटा नौकरी के लिए चुना गया है। उसने पीड़िता से वाट्सएप पर बातचीत की और ढाई हजार रुपये रजिस्ट्रेशन फीस मांगी। 19 जून को उससे इंटरव्यू के नाम पर 4500 रुपये जमा करने के लिए कहा गया। इसके बाद पंद्रह हजार रुपये की मांग की गई।

ऐसे करते थे ठगी
तीनों आरोपी कॉल सेंटर में काम कर चुके हैं अत: उनके पास डाटा था। फरीदाबाद पुलिस ने नवंबर, 2021 में इस कॉल सेंटर का पर्दाफाश किया था। इन आरोपियों को उस समय गिरफ्तार नहीं किया गया था। ये लोगों के ई-मेल आईडी में पीड़ित का मोबाइल नंबर पासवर्ड डालते थे। जिसने अपना पासवर्ड मोबाइल नंबर रखा होता था, उसकी ई-मेल आईडी खुल जाती थी। इसके बाद आरोपी गूगल फोटो में जाकर पीड़ित के क्रेडिट कार्ड की डिटेल ले लेते थे। इस डिटेल से शॉपिंग या फिर कूपन खरीद लेते थे।

Related posts

अपने देवर को खुद का पति बताती महिला, दोनों ट्रेन के आगे कूदे

GIL TV News

हरियाणा पुलिस ने तोड़ा नूंह में साइबर ठगों का जाल, 100 करोड़ की ठगी का हुआ खुलासा

GIL TV News

बारिश बनी मुसीबत, बर्बाद हुई मूंगफली की खेती, सड़ी फसल देखकर किसान की मौत

GIL TV News

Leave a Comment