Tech

जियो 5G की लॉन्चिंग से लेकर सबसे सस्ते 5G फोन के लॉन्च पर है नजर

Tech :  टेलीकॉम कंपनी रिलायंस की साल 2022 की एनुअल जेनरल मीटिंग (AGM) 29 अगस्त यानी कल होने जा रही है। कंपनी इस मीटिंग में हमेशा से बड़ी घोषणाएं करती आई है। उम्मीद की जा रही है कि इस मीटिंग में देश में जियो 5G की लॉन्चिंग को लेकर भी घोषणा की जा सकती है। बता दें कि मुंबई में होने वाली यह मीटिंग रिलायंस की 45वीं AGM है, इसमें कंपनी O2C बिजनेस और JioPhone 5G को लेकर भी बड़ी घोषणा कर सकती है। इससे पहले जियो द्वारा 15 अगस्त पर 5जी नेटवर्क लॉन्चिंग के कयास लगाए जा रहे थे। रिलायंस एजीएम 2022 की शुरुआत आज दोपहर 2 बजे से होगी जिसे ऑनलाइन देखा जा सकेगा।

शुरुआत से ही Jio 5G की चर्चाएं
5G स्पेक्ट्रम की नीलामी के बाद से ही Jio 5G की लॉन्चिंग की चर्चाएं तेज हो गई थीं। स्पेक्ट्रम नीलामी के बाद रिलायंस जियो ने भी ऑधिकारिक घोषणा करते हुए कहा था कि वह अपनी 5G की लॉन्चिंग के साथ आजादी का अमृत महोत्सव मनाएगा। कंपनी के इस बयान के बाद लोगों की उम्मीदें जगीं कि 15 अगस्त के मौके पर कंपनी 5जी लॉन्च करेगी, लेकिन ऐसे हुआ नहीं। अब उम्मीद की जा रही है कि 29 अगस्त की AGM में कंपनी 5जी की लॉन्चिंग या फिर लॉन्चिंग तारीख की घोषणा कर सकता है, हालांकि कंपनी ने इसको लेकर अभी तक कोई बयान नहीं दिया है।
JioPhone 5G भी हो सकता है लॉन्च
Jio 5G की घोषणाओं के साथ ही कंपनी JioPhone 5G को लेकर भी बड़ी घोषणा कर सकती है। लीक्स रिपोर्ट के अनुसार इस फोन को कम कीमत में पेश किया जाएगा। फोन के संभावित स्पेसिफिकेशन की बात करें तो इसमें 13 मेगापिक्सल का प्राइमरी लेंस और 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मिल सकता है। इस फोन में 5,000mAh की बैटरी देखने को मिल सकती है, जिसमें 18W फास्ट चार्जिंग का सपोर्ट होगा। फोन में चार्जिंग के लिए यूएसबी टाइप-सी पोर्ट और साइड माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर भी मिल सकता है।

Related posts

अपनी प्रोफाइल के लिए कैसे बना सकते हैं व्हाट्सऐप QR कोड ?

GIL TV News

Bangalore Airport ने यात्रियों की सुविधा के लिए पेश किया हाईटेक फीचर वाला ऐप, यहां जानें सभी खूबियां

GIL TV News

डिलीट हो सकता है ट्विटर अकाउंट

GIL TV News

Leave a Comment