दिल्ली / एनसीआर

प्लाज्मा थेरेपी से कोरोना के इलाज के शुरुआती नतीजे सराहनीय : अरविंद केजरीवाल

दिल्ली (GiL TV): दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को कोरोना वायरस के प्लाज्मा थेरेपी से इलाज की शुरुआती सफलता के नतीजों पर चर्चा की। केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली के डॉक्टरों की लगन और कड़ी मेहनत के कारण ही इस तकनीक के अच्छे परिणाम सामने आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि भी इससे काफी तेजी से आराम होता दिख रहा है।केजरीवाल ने कोरोना के ठीक हुए मरीजों से प्लाज्मा डोनेट करने की अपील की।

उन्होंने बताया कि LNJP अस्पताल में भर्ती 4 मरीजों पर प्लाज्मा थेरेपी के सफल प्रयोग के बाद इसका ट्रायल बढ़ाने की तैयारी की जा रही है। मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारी सभी ठीक हुए मरीजों से प्लाज्मा डोनेट करने की अपील है ताकि वो किसी आदमी की जान बचा सकें। केजरीवाल ने कहा कि अभी गंभीर हालत वाले मरीजों पर ही इस थेरेपी का ट्रायल होगा। उन्होंने कहा कि कुछ और मरीजों पर इसके ट्रायल के बाद दूसरे अस्पतालों में इसे शुरू करने के लिए केंद्र से अनुमति मांगेंगे। 

मुख्यमंत्री ने बताया कि 2 मरीज इसके प्रयोग से ICU से बाहर आए। उन्होंने कहा कि प्लाज्मा दान करने वाले मरीजों को लाने ले जाने का खर्च भी सरकार उठाएगी।इस दौरान डॉ. सरीन ने भी ठीक हो चुके कोरोना के मरीजों से आगे आकर प्लाज्मा डोनेट करने की अपील की। बता दें कि डॉ. सरीन की देखरेख में ही प्लाज्मा थेरेपी प्रयोग का किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि सिर्फ कोरोना संक्रमण के बाद ठीक हो चुके मरीज ही प्लाज्मा डोनेट कर सकते हैं।  

Related posts

पुरुलिया में ममता और राहुल पर बरसे योगी, बोले- मोदी जी के मंत्र ने इन लोगों को मजबूर कर दिया

GIL TV News

क्या देश में फिर से लगेगा लॉकडाउन

GIL TV News

गुरुग्राम में सार्वजनिक स्थानों पर नमाज पढ़ने का विरोध तेज

GIL TV News

Leave a Comment