दिल्ली / एनसीआर

कोलकाता एयरपोर्ट पर टला बड़ा हादसा, आपस में टकराए इंडिगो और एयर इंडिया के विमान

कोलकाता एयरपोर्ट पर बुधवार को एक बड़ा हादसा टल गया। इंडिगो एयरलाइंस का पंख एयर इंडिया के एयरक्राफ्ट के पंख से जा टकराया। इंडिगो की फ्लाइट टैक्सी वे से गुजर रही थी, तभी एयरक्राफ्ट का हिस्सा एयर इंडिया के एयर क्राफ्ट से टकरा गया। हादसे में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। इंडिगो का विमान क्लीयरेंस का इंतजार कर रहा था।

इस हादसे के इंडिगो ने बयान जारी कर इसकी जानकारी भी दी। इंडिगो प्रवक्ता ने कहा कि कोलकाता हवाईअड्डे पर इंडिगो के एक विमान और दूसरे वाहक के विमान के बीच मामूली टक्कर की सूचना मिली। प्रोटोकॉल के अनुसार, विमान निरीक्षण और आवश्यक कार्रवाई के लिए खाड़ी में लौट आया। नतीजतन, कोलकाता और दरभंगा के बीच इंडिगो की उड़ान 6E 6152 में देरी हुई है।

इंडिगो प्रवक्ता ने बताया कि सभी यात्रियों को जलपान उपलब्ध कराया गया है। यात्रियों को देरी और असुविधा को कम करने के लिए एक वैकल्पिक विमान की व्यवस्था की गई है। इंडिगो हर चीज से ऊपर यात्री सुरक्षा को प्राथमिकता देती है। प्रोटोकॉल के अनुसार, घटना की रिपोर्ट उचित समय पर डीजीसीए को सौंपी जाएगी।

नागरिक उड्डयन महानिदेशालय ने बुधवार को इंडिगो एयरलाइंस के पायलटों को पद से हटा दिया। डीजीसीए के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि इंडिगो ए320 वीटी-आईएसएस विमान के दोनों पायलट कोलकाता में टैक्सी के दौरान खड़े एयर इंडिया एक्सप्रेस 737 वीटी-टीजीजी से टकरा गए थे।

अधिकारी ने कहा कि हमने मामले की विस्तृत जांच के आदेश दिए हैं और इंडिगो एयरलाइंस के दोनों पायलटों को ऑफ-रोस्टर कर दिया गया है। जांच के दौरान ग्राउंड स्टाफ से भी पूछताछ की जाएगी। दोनों उड़ानों को विस्तृत निरीक्षण के लिए रोक दिया गया है।

एयर इंडिया एक्सप्रेस के प्रवक्ता ने कहा कि कोलकाता एयरपोर्ट बुधवार को हमारा विमान की दूसरे विमान के साथ एक मामूली टक्कर हुई। यह विमान चेन्नई जाने के लिए अपने निर्धारित समय पर कोलकाता में रनवे में प्रवेश की मंजूरी का इंतजार कर रहा था। इसी दौरान यह हादसा हुआ। आगे की जांच चल रही है। हम नियामक और हवाई अड्डे के अधिकारियों के साथ बातचीत कर रहे हैं। बाहरी परिस्थितियों के कारण मेहमानों को हुई असुविधा के लिए हम क्षमा चाहते हैं।

Related posts

नैनीताल हाई कोर्ट ने लगाई 200 एमएल शराब टेट्रा पैक की बिक्री पर रोक

GIL TV News

अमित शाह ने राष्ट्रीय जनजातीय अनुसंधान संस्थान का किया उद्घाटन

GIL TV News

97.4 प्रतिशत अंक लाकर आकांक्षा बनीं कानपुर की टॉपर, बनना चाहती हैं IAS

GIL TV News

Leave a Comment