दिल्ली / एनसीआर

‘आंतरिक मामलों में हस्तक्षेप न करें’, केजरीवाल टिप्पणी मामले में विदेश मंत्रालय ने अमेरिकी राजनयिक को किया तलब

सीएम अरविंद केजरीवाल पर टिप्पणी मामले को लेकर विदेश मंत्रालय ने अमेरिका की कार्यवाहक मिशन उपप्रमुख ग्लोरिया बेर्बेना को तलब किया है। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, अमेरिका की कार्यवाहक मिशन उपप्रमुख ग्लोरिया बेर्बेना की करीब 40 मिनट तक विदेश मंत्रालय में  मुलाकात चली।

विदेश मंत्रालय ने ग्लोरिया बेर्बेना को किया तलब

समाचार एजेंसी पीटीआई के अनुसार, दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी पर अमेरिका द्वारा की गई टिप्पणी के बाद अमेरिकी दूतावास में कार्यवाहक मिशन उपप्रमुख ग्लोरिया बेर्बेना को तलब किया गया है।

भारत ने अमेरिका के बयान पर जताई आपत्ति

भारत ने अमेरिकी विदेश विभाग के प्रवक्ता की टिप्पणी पर कड़ी आपत्ति जताई है। विदेश मंत्रालय ने कहा कि हम भारत में कुछ कानूनी कार्यवाही के बारे में अमेरिकी विदेश विभाग के प्रवक्ता की टिप्पणी पर कड़ी आपत्ति जताते हैं। कूटनीति में राज्यों से अपेक्षा की जाती है कि वे दूसरों की संप्रभुता और आंतरिक मामलों का सम्मान करें।

विदेश मंत्रालय ने जारी किया बयान

बयान में आगे कहा गया कि लोकतंत्र के मामले में यह जिम्मेदारी और भी अधिक है। अन्यथा यह अस्वस्थ मिसाल कायम कर सकता है। भारत की कानूनी प्रक्रियाएं एक स्वतंत्र न्यायपालिका पर आधारित हैं, जो उद्देश्यपूर्ण और समय पर परिणामों के लिए प्रतिबद्ध है। विदेश मंत्रालय ने कहा कि इस पर आपत्ति करना सही नहीं है।

 

Related posts

जल्द आ सकती है पीएम किसान योजना की 11वीं किस्त

GIL TV News

कश्मीर में टारगेट किलिंग के खिलाफ सड़कों पर उतरे आम लोग, हुर्रियत दफ्तर के बाहर तोड़फोड़

GIL TV News

IGI एयरपोर्ट पर 13 जुलाई से शुरू होंगे एलिवेटेड टैक्सी-वे और चौथा रनवे, समय और ईंधन की होगी बचत, जानें डिटेल

GIL TV News

Leave a Comment