Uncategorized

IPL 2024 Virat Kohli के सिर सजी है ऑरेंज कैप, ये धुरंधर आज के मैच में छीन सकते हैं उनका ताज

आईपीएल में ऑरेंज कैप टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बैटर को मिलती है। टूर्नामेंट खत्म होने के बाद इस अवॉर्ड को दिया जाता है। आईपीएल के 17वें सीजन की शुरुआत से ही ऑरेंज कैप की रेस में बैटर्स के बीच जंग देखने को मिल रही है। 25 मार्च को आरसीबी बनाम पंजाब किंग्स के मैच में विराट कोहली  का बल्ला जमकर गरजा।

उन्होंने 77 रन की शानदार पारी खेली और टीम की जीत में अहम योगदान दिया। इस तूफानी प्रदर्शन के चलते किंग कोहली ने ऑरेंज कैप की रेस में सैम करन  को पछाड़ दिया और अब तक खेले आईपीएल 2024  के 6 मैच के बाद विराट कोहली सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बैटर बन गए हैं।

Virat Kohli बने IPL 2024 में अब तक सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बैटर

दरअसल, विराट कोहली  ने पंजाब किंग्स के खिलाफ आईपीएल 2024 के छठे मैच में 77 रन की पारी खेली। इस तरह आईपीएल 2024 में उनके रनों की संख्या 98 पहुंच गई। वह आईपीएल के 17वें सीजन में अब तक खेले गए मैच के बाद ऑरेज कैप की रेस में टॉप पर हैं। इससे पहले सैम करन ने दो मैचों में 86 रन बनाकर ऑरेंज कैप को हासिल किया था। तीसरे नंबर पर संजू सैमसन का नाम है, जिन्होंने अभी तक 81 रन बना लिए हैं।

ऑरेंज कैप  की रेस में चौथे नंबर पर 67 रन के साथ शिखर धवन मौजूद हैं। पांचवें नंबर पर आरसीबी टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक 66 रन के साथ है। दिनेश कार्तिक ने पंजाब किंग्स के खिलाफ नाबाद 28 रन की पारी खेलकर ऑरेंज कैप की रेस में पांचवां स्थान हासिल किया। ऑरेंज कैप में टॉप 5 बैटर्स में सबसे ज्यादा स्ट्राइक रेट दिनेश कार्तिक का है, जिन्होंने 183 के स्ट्राइक रेट से अभी तक के मैचों में बैटिंग की।

ऑरेंज कैप 

Related posts

दादरी में आज गुर्जर समाज ने महापंचायत का किया था आह्वान

GIL TV News

31 मई तक बढ़ाया महाराष्ट्र में लॉकडाउन

GIL TV News

अमृत महोत्सव मतलब आजादी का महोत्सव – सीएम योगी

GIL TV News

Leave a Comment