दिल्ली / एनसीआर

तीन दिन से Twitter पर क्यों ट्रेंड कर रहीं टीना डाबी? निकाह के बाद तलाक और फिर दूसरी शादी से चर्चा में आई थीं

राजस्थान के जैसलमेर की डीएम टीना डाबी इन दिनों चर्चा में हैं। ट्विटर पर वो तीन दिनों से ट्रेंड कर रही हैं। अपने एक फैसले को लेकर वो फिर सुर्खियों में हैं। दरअसल, टीना डाबी के साथ एक विवाद जुड़ गया है, जिसके बाद उन्हें सोशल मीडिया पर सर्च किया जा रहा है।
एक आदेश और उजड़ा पाकिस्तानी हिंदुओं का आशियाना
जैसलमेर जिला मुख्यालय से करीब चार किलोमीटर दूर एक इलाका है अमरसागर। बीते कुछ दिनों से यहां पाकिस्तानी हिंदू रह रहे थे, लेकिन एक आदेश ने पाकिस्तानी प्रवासियों का आशियाना उजाड़ दिया। एक रिपोर्ट के मुताबिक, टीना डाबी के आदेश के बाद यहां बने कई मकानों को यूआईटी ने अतिक्रमण मानते हुए बुलडोजर की मदद से जमींदोज कर दिया। कहा जा रहा है कि पाक विस्थापितों ने अमरसागर में यूआईटी की जमीन पर कब्जा किया हुआ था। प्रशासन के आदेश के बाद 28 कच्चे मकानों पर बुलडोजर चलाया गया।
बेघर हुए कई लोग
पाकिस्तानी हिंदुओं के घर पर बुलडोजर चलने के बाद कई लोग बेघर हो गए हैं। बेघर होने वालों में बच्चे और महिलाएं भी शामिल हैं। टीना डाबी के आदेश की अब खूब आलोचना हो रही है। सोशल मीडिया पर भी लोग उनके खिलाफ लिख रहे हैं।
2018 में की पहली शादी
साल 2015 में यूपीएससी टॉप कर टीना डाबी चर्चा में आई थीं। उका जन्म मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में हुआ था। मार्च 2018 में टीना ने आईएएस अतहर आमिर-उल-शफी से शादी की थी। जिस वर्ष टीना यूपीएससी की टॉपर बनी थीं, उसी वर्ष अतहर ने दूसरा स्थान हासिल किया था। मसूरी में ट्रेनिंग के दौरान दोनों के बीच प्यार हुआ और शादी करने का फैसला लिया। हालांकि, ये शादी ज्यादा दिन नहीं चली और दोनों ने तलाक ले लिया।
आईएएस प्रदीप गवांडे से की दूसरी शादी
टीना डाबी ने बीते साल आईएएस प्रदीप गवांडे से शादी कर ली थी। प्रदीप गवांडे राजस्थान कैडर के 2013 बैच के आईएएस अधिकारी हैं। प्रदीप गवांडे का जन्‍म 9 दिसंबर 1980 को महाराष्ट्र में हुआ था। प्रदीप उम्र में टीना से 13 साल बड़े हैं।

Related posts

आम आदमी पार्टी नेता संजीव अरोड़ा, राघव चड्ढा और अशोक कुमार मित्तल ने ली राज्य सभा सांसद की शपथ

GIL TV News

राजस्थान के हनुमानगढ़ में मकान की छत पर गिरा मिग-21, दो ग्रामीणों की मौत; पायलट सुरक्षित

GIL TV News

‘दिल्ली की महिलाओं को 1000 रुपये जरूर मिलेंगे’, पत्नी सुनीता ने पढ़ा अरविंद केजरीवाल का संदेश

GIL TV News

Leave a Comment