राजनीति

पार्थ चटर्जी को मंत्रिमंडल से हटाने के बाद बोलीं ममता

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को पार्थ चटर्जी के संबंध में बयान जारी किया। आपको बता दें कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा स्कूल भर्ती घोटाले में गिरफ्तार मंत्री पार्थ चटर्जी को प्रदेश सरकार ने बर्खास्त कर दिया। इस संबंध में ममता बनर्जी ने कहा कि मेरी पार्टी सख्त कार्रवाई करती है। दरअसल, ईडी ने पार्थ चटर्जी और उनकी सहयोगी अर्पिता मुखर्जी को गिरफ्तार किया है। अर्पिता मुखर्जी के फ्लैट से ईडी को भारी मात्रा में नकदी मिली थी।

मुख्यमंत्री बनर्जी ने कहा कि मैंने पार्थ चटर्जी को मंत्री पद से हटा दिया है। मेरी पार्टी सख्त कार्रवाई करती है। इसके पीछे कई कारण हैं लेकिन मैं विवरण में नहीं जाना चाहती। रिपोर्ट्स के मुताबिक, मुख्यमंत्री बनर्जी ने एक बड़े गेम की ओर भी इशारा किया।

पार्थ को किया बर्खास्त

एक आधिकारिक आदेश में कहा गया कि पार्थ चटर्जी को उद्योग, वाणिज्य एवं उद्यम विभाग, सूचना प्रौद्योगिकी एवं इलेक्ट्रॉनिक्स विभाग, संसदीय मामलों के विभाग और सार्वजनिक उद्यम एवं औद्योगिक पुनर्निर्माण विभाग के प्रभारी मंत्री के रूप में अपने कर्तव्यों से तत्काल प्रभाव से मुक्त किया जाता है।पार्थ चटर्जी की गिरफ्तारी के बाद उन्हें मंत्रिमंडल से बर्खास्त करने की मांग लगातार उठ रही थी। पूर्व मंत्री की सहयोगी मानी जाने वाली अर्पिता मुखर्जी के फ्लैट से करोड़ों रुपए नकदी और सोना बरामद होने के बाद पिछले कुछ दिनों में पार्थ चटर्जी को हटाने की मांग तेज हो गई थी।

Related posts

सुप्रीम कोर्ट का आदेश, स्वतंत्र और निष्पक्ष निकाय चुनाव के लिए भेजें CAPF की दो अतिरिक्त कंपनियां

GIL TV News

उत्तर प्रदेश के मदरसे में पढ़ने वाले कक्षा 1 से 8वीं तक के छात्रों को अब नहीं मिलेगी स्कॉलरशिप

GIL TV News

देश में माहौल चिंताजनक है – अशोक गहलोत

GIL TV News

Leave a Comment