Tech

तो क्या जूम की जगह भी ले लेगा व्हाट्सऐप?

WhatsApp ने आने वाले महीनों के लिए कुछ नए अपडेट की घोषणा की है. आपका मूल चैट ऐप पूरी तरह से और ज्यादा दिलचस्प होने वाला है, खासकर यदि आप बहुत सारे ग्रुप इंटरैक्शन में हैं. सबसे बड़ा एड कम्युनिटीज फीचर है जो लंबे समय बाद आखिरकार व्हाट्सऐप पर आ गया है. इसके साथ ही, व्हाट्सऐप चैटिंग के पूरे एक्सपीरिएंस को और ज्यादा एक्साइटिंग बनाने के लिए कुछ फीचर भी ला रहा है.

यदि आप व्हाट्सऐप का बहुत ज्यादा इस्तेमाल करते हैं, तो भविष्य में इस ऐप पर अपना अधिक समय बिताने के लिए तैयार रहें. कम्युनिटी लंबे समय में व्हाट्सऐप के लिए सबसे बड़े फीचर अपडेट के रूप में आता है. कम्युनिटी के साथ, व्हाट्सऐप स्कूलों, स्थानीय क्लबों और एनजीओ जैसे संगठनों को उनकी बातचीत को बेहतर तरीके से कॉर्डिनेट करने में मदद करना चाहता है. “व्हाट्सऐप पर कम्युनिटी लोगों को एक रूफ के नीचे अलग-अलग ग्रुप्स को एक साथ लाने में सक्षम करेगा जो उनके लिए काम करता है. इस तरह लोग पूरे कम्युनिटी को भेजे गए अपडेट प्राप्त कर सकते हैं और अपने लिए जरूरी चैट ग्रुप्स को आसानी से मैनेज कर सकते हैं.”

व्हाट्सऐप के मुताबिक, “कम्युनिटीज में एडमिन्स के लिए पावरफुल नए टूल भी होंगे, जिसमें अनाउंसमेंट मैसेज शामिल हैं जो सभी को भेजे जाते हैं और यह कंट्रोल करते हैं कि किन ग्रुप्स को शामिल किया जा सकता है.” “हमें लगता है कि कम्युनिटीज स्कूल के प्रिंसिपल के लिए स्कूल के सभी पैरंट्स को एक साथ पढ़ने के लिए अपडेट शेयर करना और स्पेसिफिक क्लास, एक्स्ट्रा करिकुलर एक्टिविटीज या स्वयंसेवी जरूरतों के बारे में ग्रुप बनाना आसान बना देगा.”

व्हाट्सऐप ग्रुप में वॉयस कॉल अब एक कॉल पर 32 लोगों को जोड़ सकेंगे. यूआई को पूरी तरह से नया डिज़ाइन मिलेगा और व्हाट्सऐप पर क्विक क्लासेज की होस्ट करने में मदद मिलेगी.

इस समय मोबाइल ऐप का उपयोग करके ग्रुप वॉयस कॉल में केवल आठ लोगों को जोड़ा जा सकता है, और यूजर्स के बीच शेयर की जाने वाली फाइल का साइज एक जीबी से अधिक नहीं होना चाहिए. मेटा प्लेटफॉर्म्स के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने एक पोस्ट में कहा, “हम व्हाट्सऐप पर ग्रुप में नए फीचर भी जोड़ रहे हैं, जिसमें रिएक्शन, बड़ी फाइल शेयरिंग और बड़ी ग्रुप कॉल शामिल हैं.”

Related posts

नए वाहनों की मांग को बढ़ावा देने के लिए स्क्रैपेज पॉलिसी में करें प्रावधान

GIL TV News

Tecno Pova 2 Launch: 7000mAh की दमदार बैटरी के साथ लॉन्च हुआ टेक्नो का ये फोन

GIL TV News

लुधियाना में 3 हजार कारों की डिलीवरी रुकी

GIL TV News

Leave a Comment