राजनीति

लोकसभा में 129 फीसद हुआ काम, स्पीकर ने बताया- कुल 13 विधेयक पास हुए

संसद के बजट सत्र  2022 की कार्यवाही गुरुवार को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दी गई है। बजट सत्र का समापन होने के बाद लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने पत्रकारों को संबोधित किया है। उन्होंने संसद के बजट सत्र के दौरान हुए कार्यों के बारे में जानकारी दी।

13 विधेयक हुए पास

ओम बिरला ने बताया कि इस सत्र में सभी सदस्यों ने देर रात तक बैठकर सदन की कार्यवाही में हिस्सा लिया। कुल 13 विधेयक पारित हुए हैं, पांच विषयों पर अनुदान मांगों पर चर्चा हुई। बिरला ने बताया कि बजट पर भी चर्चा की गई है। हम कोशिश करते हैं कि सदन निर्वाह रूप से चले क्योंकि ये देश की सर्वोच्च संस्था है।

सभी विधानमंडल की कार्यवाही को एक पटल पर लाएंगे

बिरला ने बताया कि साल 2023 तक हम देश की सभी विधानमंडल की कार्यवाही को एक पटल पर ला देंगे। हमारा प्रयास है कि प्रत्येक वर्ष की सारी कार्यवाही आपको मिल जाए। हमें सदन की मर्यादा और गरिमा को बनाए रखना चाहिए।

129 फीसद हुआ काम

स्पीकर ने बताया कि 17वीं लोकसभा के 8वें सत्र में में 129 फीसद काम हुआ है। उन्होंने आगे कहा कि सत्र 31 जनवरी को शुरू हुआ और कुल 27 बैठकें हुईं। बैठकें लगभग 177 घंटे 50 मिनट तक चलीं। सत्र के पहले दिन 31 जनवरी को राष्ट्रपति ने संसद के दोनों सदनों की संयुक्त बैठक को केंद्रीय कक्ष में संबोधित किया।

Related posts

26 जनवरी को मनाई जाएगी वसंत पंचमी

GIL TV News

खट्टर सरकार की हार की उलटी गिनती आदमपुर उपचुनाव से शुरू होगी : भूपेंद्र सिंह

GIL TV News

राॅबर्ट वाड्रा को हिरासत में लेकर पूछताछ करना चाहती है ED

GIL TV News

Leave a Comment