मनोरंजन

50 की उम्र पार कर चुके ये सितारे अपनी फिटनेस से देते हैं यंग एक्टर्स को मात

 बॉलीवुड हो या आम लोग हर किसी की ख्वाहिश होती है कि वह फिट रहे और अच्छा दिखे। खासकर बॉलीवुड इंडस्ट्री के स्टार्स को अपनी फिटनेस का खास ध्यान रखना पड़ता है। अपनी फिल्मों के लिए अगर वह वजह बढ़ाते हैं तो उसे घटाने के लिए भी कड़ी मेहनत करते हैं। अपनी बॉडी को शेप में रखने के लिए सितारे काफी मेहनत करते हैं। बॉलीवुड में कई ऐसे सुपरस्टार्स हैं, जो 50 साल से अधिक हैं, लेकिन अगर उनकी फिटनेस की बात की जाए तो वह आज के कई यंग एक्टर्स को फिटनेस के मामले में मात देते हुए अपने फैन्स को फिटनेस गोल्स देते हैं। वर्ल्ड हेल्थ डे के मौके पर आज हम आपको अपने इस आर्टिकल में उन सितारों के बारे में बताने जा रहे हैं जो उम्र में भले ही 50 साल से अधिक हों, लेकिन खुद को फिट रखने के मामले में सबके गुरु हैं। तो चलिए देखते हैं लिस्ट।

सलमान खान

जब भी बॉलीवुड में फिटनेस की बात होती है तो सबकी जुबान पर सबसे पहले सलमान खान का नाम आता है। सलमान खान की फिटनेस न सिर्फ उनकी निजी जिंदगी में बल्कि फिल्मों में भी देखने को मिलती है। सलमान जब शर्ट उतारते हैं तो उनके सिक्स पैक एब्स देखकर लोग बस उन्हें देखते ही रह जाते हैं। लेकिन 56 साल के हो चुके सलमान खान का खुद को फिट रखना इतना आसान नहीं है। वह घंटो-घंटो जिम में बिताते हैं और वर्कआउट करते हैं। इतना ही नहीं सलमान खान खुद की डाइट का भी पूरा-पूरा ध्यान रखते हैं।

अक्षय कुमार

आपने कई बार सुना होगा कि जब अक्षय कुमार शूट करते हैं तो सेट पर हर शख्स को समय पर पहुंचना पड़ता है। इसकी एक बड़ी वजह है उनका रूटीन। अक्षय कुमार 54 साल के हो चुके हैं, लेकिन वह अपनी फिटनेस के साथ किसी भी तरह का समझौता नहीं करते। अक्षय रात को समय पर सोकर हर रोज सुबह चार बजे अपने घर के पास जुहू बीच पर दौड़ लगाते हैं। अक्षय जिम में तो ज्यादा यकीन नहीं रखते, लेकिन योग और अन्य एक्सरसाइज से वह खुद को बिलकुल फिट रखते हैं।

संजय दत्त

संजय दत्त 62 साल के हो चुके हैं। लेकिन इस उम्र में भी वह अपनी फिटनेस के साथ किसी भी तरह का समझौता नहीं करते। इस उम्र में भी खुद को फिट रखने के लिए संजय दत्त कड़ी मेहनत करते हैं। हाल ही में संजय दत्त ने जिम में पसीना बहाते हुए अपनी एक तस्वीर सोशल मीडिया पर शेयर की, जो उनके फैन्स के साथ-साथ सितारों को भी काफी प्रेरित कर रही है।

सुनील शेट्टी

60 साल के हो चुके सुनील शेट्टी की फिटनेस से उनकी उम्र का अंदाजा लगाना बहुत ही मुश्किल है। स्टाइल हो या फिटनेस अन्ना उर्फ सुनील शेट्टी अपने अंदाज से हर किसी को मात देते हैं। सुनील शेट्टी घर में ही जिम करते हैं और वह कभी कार्डियो तो कभी मुश्किल-मुश्किल एक्सरसाइज करके अपने फैन्स को फिटनेस गोल देते हैं। सोशल मीडिया पर अक्सर जिम करते हुए तस्वीरें पोस्ट करके अपने फैन्स को फिट रहने के लिए प्रेरित करते हैं।

आमिर खान

आमिर खान को यूं ही बॉलीवुड का मिस्टर परफेक्शनिस्ट नहीं कहा जाता। साल में एक फिल्म करने वाले आमिर खान ऑन-स्क्रीन तो अपने फैन्स का दिल जीत ही लेते हैं। लेकिन इसी के साथ वह बॉलीवुड के सबसे फिट एक्टर माने जाते हैं। किसी फिल्म के लिए वेट बढ़ाना हो या कम करना आमिर खान अपने आप को फिट रखने के लिए जिम में पसीना बहाने से बिलकुल भी नहीं कतराते। अपने जिम के साथ-साथ 57 साल के हो चुके आमिर अपनी डाइट का भी पूरा ध्यान रखते हैं।

शाह रुख खान

शाह रुख खान को भले ही बॉलीवुड में रोमांटिक हीरो और लवरबॉय के रूप में देखा जाता हो, लेकिन फिटनेस के मामले में वह अच्छे-अच्छे एक्टर को कड़ी टक्कर देते हैं। शाह रुख खान ने फराह खान की फिल्म ओम शांति ओम में पहली बार शर्टलेस सीन देकर और अपने सिक्स पैक एब्स दिखाकर हर किसी को हैरान कर दिया था। अब एक बार फिर से शाह रुख खान पठान में अपने अभिनय के साथ-साथ फिटनेस से भी फैन्स का दिल जीतते हुए नजर आएंगे। 56 साल के हो चुके शाह रुख फिल्मों की तरह ही शाह रुख खान असल जिंदगी में भी काफी फिट हैं।

मिलिंद सोमन

अगर बात फिटनेस की हो और उसमें मिलिंद सोमन का नाम शामिल न हो, ऐसा भला कैसे हो सकता हैं। मिलिंद सोमन का नाम उन एक्टर्स में शामिल है जो अपनी फिटनेस के लिए जाने जाते हैं। मिलिंद सोमन खुद को फिट रखने के लिए कड़ी मेहनत करते हैं और ऐसी-ऐसी हार्ड एक्सरसाइज करते हैं, जिसे देखकर लोगों की आंखें खुली की खुली रह जाती हैं। इंडिया के सुपरमॉडल रह चुके मिलिंद सोमन 56 साल के हो चुके हैं, लेकिन फिटनेस के मामले में उनका हाथ पकड़ना मुश्किल ही नहीं कई लोगों के लिए नामुमकिन सा है।

Related posts

टाइगर श्रॉफ ने शेयर किया हैरतअंगेज स्टंट वीडियो

GIL TV News

‘द कश्मीर फाइल्स’ में अपना रोल करते वक्त डिप्रेशन में चले गए थे दर्शन कुमार

GIL TV News

आसिम रियाज पर देर रात बाइक सवार ने किया हमला

GIL TV News

Leave a Comment