Featured

देश में कोरोना के मामलों में भारी उछाल

देश में तीसरी लहर की आशंका के बीच एक बार फिर कोरोना के नए मामलों में भारी उछाल आया है। राज्यों से रविवार देर रात तक मिली सूचनाओं के मुताबिक 28 हजार से ज्यादा मामले मिले हैं। इनमें अभी कई राज्यों के आंकड़े शामिल नहीं हैं। महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा 11,877 केस मिले हैं, जबकि बंगाल में 6,153 मामले पाए गए हैं। मुंबई में 8,063 मामले मिले हैं जो एक दिन पहले मिले मामलों से 27 प्रतिशत ज्यादा है। दिल्ली में 3,194 नए मामले पाए गए हैं जो एक दिन पहले के मुकाबले 17 प्रतिशत ज्यादा है। गोवा में संक्रमण दर बढ़कर 10.7 प्रतिशत हो गई है।

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पिछले 24 घंटों के अंदर 3,194 नए मामले सामने आए हैं। राजधानी में कोरोना के कुल सक्रिय मामले अब 8,397 हो गए हैं। जिनमें से 307 मरीज अस्पतालों में भर्ती हैं। 94 मरीजों को आक्सीजन सपोर्ट पर रखा गया है जबकि चार मरीज वेटिंलेटर पर हैं।

महाराष्ट्र में आए करीब 12 हजार मामले

महाराष्ट्र में भी कोरोना के मामलों में उछाल देखा जा रहा है। महाराष्ट्र में रविवार को कोरोना के 11,877 नए मामले सामने आए हैं। इस दौरान 2,069 लोग संक्रमण से ठीक हुए और 9 लोगों की कोरोना के चलते मौत हुई है। राज्य में कोरोना के सक्रिय मामले 42,024 हो गए हैं। रविवार को ओमिक्रोन वैरिएंट के 50 मामले आए हैं। राज्य में अब ओमिक्रोन के कुल 510 मामले हो गए हैं। वहीं, महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में कोरोना वायरस के 8063 नए मामले दर्ज किए गए। इस दौरान 578 लोग संक्रमण से ठीक हुए हैं। मुंबई में कोरोना के कुल सक्रिय मामलों की संख्या 29,819 है।

पश्चिम बंगाल में रिकार्ड 6 हजार से ज्यादा नए मामले

पश्चिम बंगाल में भी कोरोना के मामलों में तेजी से वृद्धि का सिलसिला जारी है। राज्य में रविवार को लगातार पांचवें दिन कोरोना के मामलों में तेज उछाल देखा गया और इस सीजन में रिकार्ड 6,153 नए मामले सामने आए। इनमें से तीन हजार से अधिक यानी कुल 3,194 नए मामले अकेले राजधानी कोलकाता से हैं।कोरोना के नए मामलों के बढ़ने के साथ ही उत्तर प्रदेश में ओमिक्रोन वैरिएंट ने दस्तक दे दी है। अमेठी में बीते दिनों ब्रिटेन से लौटे पति-पत्नी के ओमिक्रोन वैरिएंट से संक्रमित होने से जिले में खलबली मची है। इस बीच, प्रदेश में कोरोना संक्रमण के 552 नए केस भी सामने आए हैं।

Related posts

PM मोदी की पहली वर्चुअल रैली

GIL TV News

अंग्रेजों की दमनकारी नीति का इस वीरांगना ने किया था सशस्त्र मुकाबला

GIL TV News

कल घोषित हो सकते हैं बिहार बोर्ड 10वीं के नतीजे

GIL TV News

Leave a Comment