Uncategorized

पुलिसकर्मियों को एक लाख रुपये की जगह अब सिर्फ 10,000 रुपए मिलेंगे

दिल्ली पुलिस ने ड्यूटी के दौरान कोरोना वायरस से संक्रमित होने वाले कर्मियों को देने वाली राशि एक लाख रुपए से घटाकर 10,000 रुपए कर दी है क्योंकि पुलिस बल में संक्रमण के मामले बढ़े हैं। अधिकारियों ने बताया कि अब तक 250 पुलिसकर्मी संक्रमित हो चुके हैं।

अधिकारियों ने बताया कि अप्रैल में 25-30 पुलिसकर्मी संक्रमित हुए थे। इसके बाद दिल्ली पुलिस ने दिल्ली पुलिस कल्याण सोसाइटी से कर्मियों को एक-एक लाख रुपए देने का निर्णय लिया था। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि हाल ही में एक बैठक आयोजित की गई थी और यह निर्णय लिया गया कि कर्मियों को दी जाने वाली राशि घटाई जाए। कई पुलिसकर्मी संक्रमित हो रहे हैं और ऐसे मामलों में समान रूप से राशि वितरित होनी चाहिए। इसलिए राशि को एक लाख रुपए से घटाकर 10,000 रुपए करने का निर्णय लिया गया।

उन्होंने बताया कि ज्यादातर पुलिसकर्मियों का इलाज सरकारी अस्पताल में हुआ है और विभाग दवाई और उनके इलाज में मदद कर रहा है। इसी बीच कोविड-19 से जान गंवाने वाले एक पुलिस अधिकारी को सात लाख की जगह 10 लाख रुपए दिए गए हैं। दिल्ली के उत्तरपश्चिमी जिले के भारत नगर पुलिस थाने में तैनात एक कांस्टेबल की मौत के बाद यह कदम उठाया गया था।

Related posts

मीराबाई चानू का दिल्ली एयरपोर्ट पर जोरदार स्वागत, एयरपोर्ट स्टाफ ने भारत माता की जय के नारे लगाए, गार्ड ऑफ ऑनर दिया

GIL TV News

एक यात्री की शिकायत पर निपट गए पटना जंक्शन पर तैनात पांच टीटीई

GIL TV News

पीपीएफ ब्याज घटाने के फैसले को वापस लेने की मांग की: अखिलेश यादव

GIL TV News

Leave a Comment