Fashion

नेचुरल तरीके से बालों को करें कलर

Fashion (giltv) आजकल लोग स्टाइलिश दिखने के लिए अपने हेयर के साथ एक्सपेरिमेंट करते हैं। कलर्ड हेयर देखने में काफी अच्छे लगते हैं। लेकिन अगर आप कलर्ड हेयर से बोर हो गए हैं और अब इस कलर को अपने बालों से निकालना चाहते हैं तो परेशान होने की जरूरत नहीं है।बालों से कलर निकालने में बेकिंग सोडा आपकी मदद कर सकता है। इसके लिए आप अपने शैम्पू में उतनी ही मात्रा में बेकिंग सोडा मिला लें। अब इस मिश्रण को आप अपने बालों पर लगाकर कुछ देर के लिए छोड़ दें। अंत में गर्म पानी की मदद से बालों को क्लीन करें। आप कुछ दिनों के लिए यह उपाय अपना सकती हैं। कुछ दिनों में बालों का कलर पूरी तरह से चला जाएगा।
आप व्हाइट विनेगर में बराबर मात्रा में पानी मिलाकर उसे अपने बालों में लगाएं और शॉवर कैप लगाकर 15−20 मिनट के लिए छोड़ दें। अंत में साफ पानी की मदद से बालों को क्लीन करें।
कुछ विटामिन सी टैबलेट को क्रश करके उसे पानी में मिलाएं। अब आप बालों को हल्का सा गीला करके इसे अप्लाई करें। करीबन एक घंटे तक इसे ऐसे ही रहने दें। टैबलेट में मौजूद एसिड कलर के केमिकल कॉम्पाजिशन को तोड़ने में मदद करेगा। केवल 2−3 वॉश में ही आपको बालों में काफी फर्क नजर आएगा।

Related posts

नई ऐक्ट्रेस के आने से मलाइका का ग्लैमर पड़ा कमज़ोर

giltv

सर्दियों में ऐसे करें बालों की देखभाल

GIL TV News

श्रीलंका के खिलाफ पहले टी20 के लिए आकाश चोपड़ा ने चुनी टीम

GIL TV News

Leave a Comment