दिल्ली / एनसीआर

Delhi School Result 2024: कल 5,8, 9 और 11वीं कक्षाओं के नतीजे होंगे घोषित, edudel.nic.in पर कर पाएंगे चेक

 दिल्ली के सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले स्टूडेंट्स के लिए बड़ी अपडेट है। शिक्षा निदेशालय, दिल्ली की ओर से हाल ही में तीसरी, चौथी, छठवीं और सातवीं के नतीजे जारी कर किए गए हैं। वहीं, अब कल यानी कि 30 मार्च, 2024 को मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, पांचवीं, आठवीं और नौंवी कक्षा के परिणाम घोषित किए जाएंगे। निदेशालय की ओर से परिणाम का एलान आधिकारिक वेबसाइट edudel.nic.in पर किया जाएगा। कैंडिडेट्स पोर्टल पर जरूरी डिटेल्स जैसे स्टूडेंट्स आईडी, क्लास, सेक्शन, डेटऑफ बर्थ और टाइप ऑफ कोड सहित अन्य जानकारी एंटर करके नतीजों की जांच कर पाएंगे।

Delhi School Result 2024: 5, 8, 9 और 11 कक्षा के परिणाम ऐसे कर पाएंगे चेक

5, 8, 9 और 11 परिणाम की जांच करने के लिए स्टूडेंट्स को शिक्षा निदेशालय, दिल्ली की आधिकारिक वेबसाइट edudel.nic.in पर जाना होगा। अब, होम पेज पर उपलब्ध कक्षा वार लिंक प्रदर्शित होगा, जिस पर क्लिक करें। इसके बाद, एक नया पेज खुलेगा, जहां स्टूडेंट्स को अपनी पूरी डिटेल्स एंटर करनी होगी। इसके बाद, सबमिट पर क्लिक करना होगा और आपका परिणाम स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा। अब परिणाम जांचें और पेज डाउनलोड करें। आगे की आवश्यकता के लिए इसकी एक हार्ड कॉपी अपने पास रखें।

Delhi School Result 2024: फरवरी-मार्च में आयोजित हुई थीं परीक्षाएं 

दिल्ली के सरकारी स्कूलों की वार्षिक परीक्षाएं फरवरी-मार्च, 2024 में आयोजित की गईं। वहीं, अब अलग-अलग तिथियों में नतीजो का एलान किया जा रहा है। रिजल्ट से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए स्टूडेंट्स और उनके पैरेंट्स को को पोर्टल पर विजिट करना चाहिए। बता दें कि पिछले साल, कक्षा 3, 4, 5, 6, 7 और 8 के परिणाम 28 मार्च, 2024 को घोषित किए गए थे। वहीं, कक्षा 9 और 11 के परिणाम 31 मार्च, 2024 को घोषित किए गए थे।

 

Related posts

नागरिकों पर हमलों के बीच केंद्र सरकार का बड़ा कदम

GIL TV News

कैबिनेट की बैठक के बाद केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने बताया कि नीमच-रतलाम और राजकोट-कालानास रेलवे लाइन के दोहरीकरण (डबलिंग) को मंजूरी दी गई है

GIL TV News

लालू प्रसाद यादव के स्‍वास्‍थ्‍य को लेकर बड़ी खबर: लगातार खराब हो रही किडनी

GIL TV News

Leave a Comment