Spiritual/धर्म

रविवार के दिन करें ये आसान उपाय, धन संबंधी परेशानी हो जाएगी दूर

सनातन धर्म में रविवार के दिन भगवान भास्कर की विशेष पूजा -अर्चना की जाती है। धार्मिक मान्यता है कि रविवार के दिन भगवान सूर्य की पूजा उपासना करने से घर में सुख, समृद्धि और खुशहाली आती है। साथ ही आरोग्य जीवन का वरदान प्राप्त होता है। ज्योतिष मनचाही नौकरी पाने हेतु सूर्य देव की पूजा करने की सलाह देते हैं। सूर्य उपासना से करियर और कारोबार को नया आयाम मिलता है। अगर आप भी धन संबंधी परेशानी से निजात पाना चाहते हैं, तो रोजाना सूर्य देव की उपासना करें। साथ ही रविवार के दिन ये विशेष उपाय करें। आइए जानते हैं-

(रविवार के विशेष उपाय)
-अगर आप आर्थिक तंगी से छुटकारा पाना चाहते हैं, तो रविवार के दिन स्नान-ध्यान के बाद सर्वप्रथम यानी सबसे पहले भगवान भास्कर को जल का अर्घ्य दें। आप जल में लाल रंग या रोली मिलाकर सूर्य देव को अर्घ्य दें। इसके पश्चात, घर के मुख्य द्वार के दोनों ओर घी के दीपक जलाएं। इस समय सुख, समृद्धि और धन प्राप्ति की कामना करें। इस उपाय को करने से धन संबंधी परेशानी जल्द दूर हो जाती है।
– अगर आप सुख, समृद्धि और आय में वृद्धि पाना चाहते हैं, तो रविवार की रात सिरहाने में एक गिलास दूध रखकर सोएं। अगली सुबह उठने के बाद दूध को बबूल की जड़ में अर्पित कर दें। इस उपाय को करने से आय और सौभाग्य में वृद्धि होने लगती है।
-अगर आप कर्ज की समस्या से छुटकारा पाना चाहते हैं, तो रविवार के दिन 3 झाड़ू खरीदकर लाएं। अब इसे वास्तु आधारित स्थान पर रख दें। अगली सुबह झाड़ुओं को शिव मंदिर में दान कर दें। इस उपाय को करने से साधक पर भोलेनाथ की कृपा बरसती है। उनकी कृपा से कर्ज संबंधी परेशानी दूर हो जाती है।
– अगर आप विशेष कार्य में सिद्धि पाना चाहते हैं, तो हर रविवार के दिन पूजा के समय तिलक जरूर लगाएं। साथ ही लाल रंग के कपड़े पहनें। इससे कुंडली में मंगल बली होता है।
– अगर आप आरोग्य जीवन का वरदान पाना चाहते हैं, तो रविवार के दिन पूजा के समय गायत्री मंत्र का एक माला जाप करें। इस मंत्र के जाप से मानसिक और शारीरिक पीड़ा से मुक्ति मिलती है।

Related posts

29 सितंबर को है जितिया व्रत, इन बातों का ध्यान रखें जरूर

GIL TV News

बाबाधाम में होली की अनूठी परंपरा, हरि और हर मिलन के बाद ही सब खेलते रंग-अबीर

GIL TV News

इस वर्ष एक नहीं दो महीने का होगा सावन का महीना, जानिए कब से शुरू हो रहा है श्रावन मास?

GIL TV News

Leave a Comment