Spiritual/धर्म

कारोबार में पाना चाहते हैं मन मुताबिक सफलता, तो रविवार के दिन जरूर करें ये उपाय

रविवार का दिन सूर्य देव को समर्पित होता है। इस दिन सूर्य देव की विशेष पूजा-अर्चना की जाती है। साथ ही साधक सूर्य देव के निमित्त उपासना भी करते हैं। ज्योतिषियों की मानें तो सूर्य देव की पूजा करने से सुख, समृद्धि और सौभाग्य की प्राप्ति होती है। साथ ही कुंडली में सूर्य मजबूत होता है। कुंडली में सूर्य मजबूत होने से जातक को करियर और कारोबार में मन मुताबिक सफलता मिलती है। अगर आप भी करियर और कारोबार में तरक्की और उन्नति पाना चाहते हैं, तो रविवार के दिन ये उपाय जरूर करें। आइए जानते हैं-
रविवार के दिन करें ये उपाय
– अगर आप अपने कारोबार को नया आयाम देना चाहते हैं, तो रविवार के दिन गरीबों एवं जरूरतमंदों को मीठा भोजन कराएं। इससे सूर्य देव का आशीर्वाद प्राप्त होता है।
– ज्योतिषियों की मानें तो रविवार के दिन गुड़ का दान करने से जातक को मनोवांछित फल की प्राप्ति होती है। अतः रविवार के दिन गुड़ का दान अवश्य करें।
– अगर आप कारोबार में मन मुताबिक सफलता पाना चाहते हैं, तो रविवार के दिन जल में लाल रंग, गुड़, रोली या लाल फूल मिलाकर सूर्य देव को अर्घ्य दें। इस समय ‘ऊँ ह्रीं घृणिः सूर्य आदित्याय श्रीं’ मंत्र का जाप करें। इस उपाय को करने से व्यापार वर्ग से जुड़े लोगों के साथ रिश्ते मधुर होते हैं।
– करियर और कारोबार में तरक्की पाने के लिए पिता जी की सेवा और सम्मान अवश्य करें। अत: रोजाना पिता जी की सेवा करें। प्रातःकाल उठकर सबसे पहले माता-पिता के पैर छूकर आशीर्वाद प्राप्त करें।
– रविवार के दिन दान करने का भी विधान है। अतः इस दिन गुड़, मीठा जल, बाजरा, छाता आदि चीजों का दान करें। ऐसा करने से सूर्य देव प्रसन्न होते हैं। उनकी कृपा-दृष्टि जातक पर पड़ती है।
– कारोबार में तरक्की और उन्नति पाने के लिए रविवार के दिन खिचड़ी में काले तिल मिलाकर किसी वृद्ध महिला को भोजन कराएं। साथ ही दक्षिणा देकर आशीर्वाद प्राप्त करें। इस उपाय को करने से कारोबार को नया आयाम मिलता है।

Related posts

महाशिवरात्रि का महत्व

GIL TV News

सोमवती अमावस्या पर इन चीजों का करें दान, पितरों का मिलेगा आशीर्वाद

GIL TV News

संन्यास के संकल्प का प्रतीक गेरुआ वस्त्र

GIL TV News

Leave a Comment