दिल्ली / एनसीआर

‘केंद्र को राज्य से नहीं मिलता समर्थन, इससे विकास प्रभावित’, पीएम का तेलंगाना CM पर वार

तेलंगाना: प्रधानमंत्री पीएम मोदी हैदराबाद पहुंचे हैं जहां वे 11,360 करोड़ रुपए की कई परियोजनाओं का उद्घाटन किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हैदराबाद में AIIMS बीबीनगर का शिलान्यास किया। PM ने पांच राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं, सिकंदराबाद रेलवे स्टेशन के पुनर्विकास और अन्य विकास परियोजनाओं की आधारशिला भी रखी।
12:27 PM, 08-APR-2023

प्रधानमंत्री मोदी ने वंदे भारत को दिखाई हरी झंडी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को सिकंदराबाद से तिरुपति के लिए शुरू होने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखा दी। हालांकि, तेलंगाना के सीएम केसीआर इस कार्यक्रम में भी हिस्सा लेने नहीं पहुंचे।

12:02 PM, 08-APR-2023

प्रधानमंत्री मोदी हैदराबाद पहुंचे

पीएम नरेंद्र मोदी शनिवार दोपहर तेलंगाना में 11 हजार करोड़ रुपये से ज्यादा की परियोजनाओं की सौगात देने पहुंचे। हैदराबाद एयरपोर्ट पर तेलंगाना की राज्यपाल तमिलसाई सौंदरराजन ने उनका स्वागत किया। हालांकि, तमिलनाडु सीएम इस मौके पर पीएम को लेने नहीं पहुंचे।

10:40 AM, 08-APR-2023

पीएम मोदी आज तेलंगाना के सिकंदराबाद में रेलवे स्टेशन के पुनर्विकास की आधारशिला रखेंगे और राज्य को सिकंदराबाद-तिरुपति वंदे भारत ट्रेन का भी तोहफा देंगे। हालांकि, इस मौके पर तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव खुद पीएम के साथ मौजूद नहीं रहेंगे। बताया गया है कि केसीआर को प्रोटोकॉल के तहत न्योता भेजा गया था। बताया गया है कि केसीआर बेगमपेट एयरपोर्ट पर पीएम मोदी के स्वागत के लिए भी नहीं पहुंचेंगे।

10:38 AM, 08-APR-2023

सिकंदराबाद रेलवे स्टेशन के पुनर्विकास की रखेंगे आधारशिला

पीएम मोदी अमृत भारत स्टेशन योजना के तहत केंद्र सरकार देशभर के 7,337 रेलवे स्टेशनों में से 1,275 का कायाकल्प करेगी। इसी क्रम में प्रधानमंत्री सिकंदराबाद रेलवे स्टेशन के पुनर्विकास की आधारशिला रखेंगे। पीएम ने ट्वीट कर कहा, सिकंदराबाद रेलवे स्टेशन के पुनर्विकास बुनियादी ढांचे के उन्नयन की महत्वपूर्ण परियोजना है, जिससे असंख्य लोगों को लाभ होगा।

10:22 AM, 08-APR-2023

वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे पीएम मोदी

पीएम मोदी आज ही नए टर्मिनल के उद्घाटन के अलावा चेन्नई और कोयंबटूर के बीच वंदे भारत ट्रेन को पुराची थलाइवर डॉ एम जी आर सेंट्रल रेलवे स्टेशन से हरी झंडी दिखाएंगे। दरअसल, दक्षिण रेलवे ने बुधवार को छोड़कर सभी दिनों में दोनों शहरों के बीच हाई-स्पीड वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन चलाने की योजना बनाई है। दक्षिणी रेलवे ने कहा कि ट्रेन 130 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से दोनों तरफ के गंतव्य पर लगभग 5.50 घंटे में पहुंचेगी। यह एक्सप्रेस ट्रेनों की तुलना में 1.20 घंटे की यात्रा समय बचाएगी। प्रधानमंत्री धमनी कामराजार सलाई (बीच रोड) पर विवेकानंदर इल्लम में रामकृष्ण मठ के 125वें वार्षिक समारोह में भी भाग लेंगे और पल्लवरम में बुनियादी ढांचा परियोजनाओं का उद्घाटन भी करेंगे।

09:50 AM, 08-APR-2023

2.20 लाख वर्गमीटर में फैला है टर्मिनल

चेन्नई हवाई अड्डे के अधिकारियों के अनुसार नया टर्मिनल करीबन 2.20 लाख वर्गमीटर में फैला हुआ है। उन्होंने कहा कि यह टर्मिनल सरकार द्वारा किए गए वादे के अनुसार यात्रियों को उच्च गुणवत्ता वाली आधारभूत संरचना प्रदान करेगा। नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने कहा कि चेन्नई हवाई अड्डे की आधुनिक सुविधा वार्षिक 35 मिलियन यात्रियों के हवाई यात्रा के अनुभवों में सुधार लाएगा। अधिकारियों ने बताया कि टर्मिनल 108 अप्रवासन काउंटरों से बना हुआ है जो कि आगमन और प्रस्थान क्षेत्रों के बीच समान रूप से विभाजित है।

09:31 AM, 08-APR-2023

चेन्नई हवाई अड्डे के नए टर्मिनल का आज उद्घाटन करेंगे पीएम

चेन्नई हवाई अड्डे पर नए टर्मिनल के पहले चरण का काम पूरा हो चुका है। इसके बनने से अब यात्रियों की संख्या बढ़कर 35 मिलियन प्रति वर्ष होने की उम्मीद है। नए टर्मिनल के उद्घाटन से पहले पीएम मोदी ने एक ट्वीट करके इसके बारे में जानकारी दी है। उन्होंने लिखा कि यह चेन्नई के बुनियादी ढांचे के लिए काफी महत्वपूर्ण है। इसके जरिए यहां से ना केवल कनेक्टिविटी भी बढ़ेगी बल्कि स्थानीय अर्थव्यवस्था को भी काफी लाभ पहुंचेगा।

09:13 AM, 08-APR-2023

मोदी के दौरे से पहले कानून व्यवस्था चाक-चौबंद

प्रधानमंत्री मोदी के आगमन से पहले पुलिस ने राज्य में सुरक्षा बढ़ा दी है। उनकी सुरक्षा के लिए विस्तृत यातायात मार्ग के बदलने के कारण मोटर चालकों को अपने गंतव्य तक पहुंचने के लिए अन्य मार्गों का सहारा लेना पर रहा है।

09:03 AM, 08-APR-2023

PM Modi Visit LIVE: ‘केंद्र को राज्य से नहीं मिलता समर्थन, इससे विकास प्रभावित’, पीएम का तेलंगाना CM पर वार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज तमिलनाडु और तेलंगाना को कई परियोजनाओं की सौगात देंगे। तमिलनाडु में पीएम चेन्नई हवाई अड्डे पर अत्याधुनिक एकीकृत टर्मिनल भवन सहित कई बुनियादी ढांचा परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे। इसके अलावा वे एमजीआर रेलवे स्टेशन से चेन्नई-कोयंबटूर स्टेशन के बीच चलने वाली वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे। इसके बाद पीएम तेलंगाना में सिकंदराबाद रेलवे स्टेशन के पुनर्विकास की आधारशिला रखेंगे।

Related posts

केरल में अब बंद होंगे छात्र-छात्राओं के अलग-अलग स्कूल

GIL TV News

म्यांमार की सेना ने बिछाए बारूदी सुरंग

GIL TV News

चीन से आई एक भयावह वीडियो सामने, देखने के बाद कंपा देगी रूह

GIL TV News

Leave a Comment