दिल्ली / एनसीआर राजनीति

‘दिल्ली में स्वास्थ्य-शिक्षा के क्षेत्र में हुआ शानदार काम’, केंद्र पर भड़के केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को गुजरात के हिम्मतनगर में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के खिलाफ जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि आज इनके पास पूरी सेना है पूरी ताकत है। इनके पास CBI, ED, IT और पुलिस है। हमारे साथ भगवान हैं, अंत में जीत सच्चाई की होगी। हमने दिल्ली में शिक्षा और स्वास्थ्य के क्षेत्र में शानदार काम किया है। पिछले 75 साल में ऐसा काम नहीं हुआ था।

उन्होंने कहा कि हमारे स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन जरा सा भी बेईमान होता तो मैं उसे निकाल कर बाहर कर देता। मैंने पहले एक मंत्री को किया था, वो गड़बड़ कर रहा था। पंजाब में हमारा एक मंत्री गड़बड़ कर रहा था, भगवंत मान ने उसको निकालकर जेल भेज दिया। केजरीवाल ने कहा कि हम जरा सा भी भ्रष्टाचार बर्दाश्त नहीं कर सकते हैं, लेकिन वो भ्रष्टाचार नहीं देख रहे हैं। उन्होंने दो महीने पहले मेरे स्वास्थ्य मंत्री को जेल भेज दिया और अब ये मनीष सिसोदिया को अगले 3-4 दिनों के भीतर जेल भेजना चाहते हैं।

केजरीवाल ने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि ये लोग चाहते हैं कि दिल्ली में शिक्षा और स्वास्थ्य का जो अच्छा काम चल रहा है, वो बंद हो जाए। ये तो गलत बात है, ऐसे देश कैसे तरक्की करेगा। अगर हम सारे आपस में लड़ेंगे तो देश कैसे तरक्की करेगा। केंद्र सरकार को मनीष सिसोदिया बुलाना चाहिए था और कहना चाहिए था कि आप दूसरी पार्टी से हो सकते हो लेकिन हमें बताओ, हम पूरे देश के स्कूल ठीक करना चाहते हैं।उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने सीबीआई भेजकर अब इसको (मनीष सिसोदिया) गिरफ्तार करेगी। उसको (सत्येंद्र जैन) भी गिरफ्तार कर लिया था। ताकि दिल्ली का काम रुक जाए लेकिन हम दिल्ली का काम रुकने नहीं देंगे। हां, थोड़ी स्पीड कम हो सकती है।

Related posts

Piyush Goyal के बयान पर विपक्ष हुआ हमलावर

GIL TV News

दिल्ली में स्थिति में सुधार लेकिन वायु गुणवत्ता अब भी बेहद खराब

GIL TV News

आदिवासी बच्चों के धर्मांतरण की कोशिश का आरोप लगाया विहिप कार्यकर्ताओं ने

GIL TV News

Leave a Comment