दिल्ली / एनसीआर

नुपुर शर्मा की बढ़ सकती हैं मुश्किलें

भाजपा से निलंबित नुपुर शर्मा की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। आपको बता दें कि मुंबई पुलिस नुपुर शर्मा को हिरासत में लेने के लिए दिल्ली पहुंची है। ऐसे में महाराष्ट्र के गृह मंत्री दिलीप वालसे पाटिल का बयान भी सामने आया। जिसमें उन्होंने उम्मीद जताई कि दिल्ली पुलिस मुंबई पुलिस की मदद करेगी। दरअसल, नुपुर शर्मा ने एक टीवी डिबेट के दौरान पैगंबर मोहम्मद को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। जिसको लेकर अल्पसंख्यक समुदाय नाराज है और उनके खिलाफ कई एफआईआर दर्ज हो चुकी हैं।

आपको बता दें कि मुंबई की पिधोनी पुलिस ने रजा अकादमी की शिकायत पर नुपुर शर्मा के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। जिसको लेकर नुपुर शर्मा को 25 जून को सुबह 11 बजे अपना बयान दर्ज करने के लिए बुलाया गया है। इसके अलावा मुंब्रा और ठाणे में भी नुपुर शर्मा के खिलाफ एफआईआर दर्ज हुई है। मुंब्रा पुलिस ने नुपुर शर्मा को 22 जून को पेश होने के लिए समन भेजा है। इसके अलावा एक एफआईआर पश्चिम बंगाल की कोलकाता में भी दर्ज हुई है।

दिल्ली में भी दर्ज हुई थी FIR

दिल्ली पुलिस की इंटेलिजेंस फ्यूजन एंड स्ट्रैटेजिक ऑपरेशन (आईएफएसओ) यूनिट ने 9 जून को नुपुर शर्मा और नवीन कुमार जिंदल के साथ-साथ कई अन्य लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की। इन तमाम लोगों पर नफरत भरे संदेश के माध्यम से माहौल खराब करने का आरोप है। इनकी वजह से सार्वजनिक शांति बनाए रखने में मुश्किल हो रही थी।

गौरतलब है कि नुपुर शर्मा की पैगंबर मोहम्मद को लेकर की गई आपत्तिजनक टिप्पणी को लेकर देशभर में प्रदर्शन हुए। इसके साथ ही खाड़ी देशों ने भी सवाल खड़े किए। जिसका भारत सरकार ने करारा जवाब दिया। इसके अलावा नुपुर शर्मा को भाजपा ने पार्टी ने निलंबित कर दिया। इस दौरान भाजपा ने एक बयान जारी किया था। जिसमें कहा गया था कि पार्टी सभी धर्मों का सम्मान करती है। हालांकि नुपुर शर्मा ने आपत्तिजनक टिप्पणी को लेकर माफी मांग ली थी।

 

Related posts

बिना मास्क या फेस कवर के अभी घर से बाहर निकलने की कल्पना करना भी सही नहीं: पीएम मोदी

GIL TV News

AAP के पूर्व पार्षद ताहिर हुसैन की और 9 दिन की रिमांड

GIL TV News

तलाक-ए-हसन और एकतरफा तलाक पर प्रतिबंध लगाने के लिए सुप्रीम कोर्ट से एक समान कानून की मांग

GIL TV News

Leave a Comment