मनोरंजन

37 करोड़ का ताज सिर पर सजाकर घर वापस आएंगीं हरनाज संधू

मिस यूनिवर्स 2021 हरनाज संधू (Harnaaz Sandhu) जब अपने होमटाउन (Harnaaz Sandhu Home Town) चंडीगढ़ वापस आएंगी तो उनके माता-पिता उन्हें ‘मक्के की रोटी और सरसों का साग’ खिलाएंगे. हरनाज संधू (Harnaaz Sandhu Age) ने 21 साल बाद भारत के लिए मिस यूनिवर्स का ताज हासिल किया है, जिसके बाद पूरा देश, खासतौर पर पंजाब और चंडीगढ़ के लोग उनका स्वागत करने को बेताब हैं. हरनाज की मां रविंदर कौर ने मोहाली में अपने आवास पर मीडिया से कहा, “यह हम सभी के लिए गर्व का क्षण है. मैं व्यक्त नहीं कर सकती कि मैं कितनी खुश हूं. वह हमेशा बहुत सक्रिय और दृढ़निश्चयी रही हैं.”

 

स्त्री रोग विशेषज्ञ रविंदर कौर ने कहा, “मक्के की रोटी और सरसों का साग उसका पसंदीदा है. जब वह घर आएगी तो मैं इसके साथ ही उसे ट्रीट करना पसंद करूंगी. इससे कैलोरी भी नहीं बढ़ती है.” ताज हासिल करने से पहले, आत्मविश्वास से लबरेज हरनाज ने ट्वीट किया था, “इंडिया.., आज रात हम चमकेंगे!”

हरनाज संधू ने 80 देशों के प्रतियोगियों को पछाड़ते हुए 21 साल बाद इतिहास रच दिया है. पूरी दुनिया में हरनाज संधू की इस ऐतिहासिक जीत की चर्चा हो रही है. मिस यूनिवर्स का खिताब अपने नाम करने के बाद से ही हरनाज संधू का नाम सोशल मीडिया पर छाया हुआ है.

उसकी मां के मुताबिक, एक मध्यमवर्गीय परिवार से ताल्लुक रखने वाली हरनाज ने अपनी काबिलियत साबित की है. उन्होंने कहा, “वह बहुत आश्वस्त है और अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने पर केंद्रित है. हमने उसके जुनून का समर्थन किया है.” उनकी जीत से उत्साहित, हरनाज के भाई हरनूर ने कहा, “हरनाज ज्यादातर समय शांत और केंद्रित रहती है. उसे अपने स्कूल के दिनों से ही विश्वास था कि एक दिन वह यह खिताब हासिल करेगी और उसने इसे हासिल कर लिया.”

 

पंजाबी फिल्म अभिनेत्री हरनाज वर्तमान में लोक प्रशासन में स्नातकोत्तर की पढ़ाई कर रही हैं. उन्होंने आने वाली ‘यारा दिया पू बरन’ और ‘बाई जी कुट्टंगे’ जैसी पंजाबी फिल्मों में भी काम किया है. प्रतियोगिता जीतने के बाद, उनका परिवार प्रार्थना करने के लिए पास के एक गुरुद्वारे में गया. कम उम्र में मॉडलिंग शुरू करने वाली हरनाज इससे पहले मिस चंडीगढ़ और मिस पंजाब का खिताब जीत चुकी हैं.

संधू के पिता के 17 भाई हैं और हरनाज इतने बड़े परिवार में एकमात्र महिला संतान हैं. हरनाज के पिता पी. एस. संधू ने कहा, “हम सभी उनके आने पर ‘भंगड़ा’ करेंगे.” हरनाज के शौक गायन, खाना बनाना, थिएटर और घुड़सवारी करना है. 2000 में लारा दत्ता के जीतने के बाद उन्होंने भारत के लिए मिस यूनिवर्स का ताज जीता है.

जानकारी के लिए आपको बता दें कि इस बेशकीमती क्राउन की कीमत की बात करें तो इस ताज की कीमत 5 मिल‍ियन यूएस डॉलर्स है जो कि भारतीय करेंसी के अनुसार 37,8790,000 रुपये होगी यानी 37 करोड़ रुपये से अध‍िक. रिपोर्ट्स के अनुसार बताया जाता है कि अब तक सबसे महंगे क्राउन 2019 में साउथ अफ्रीका की Zozibini Tunzi, 2020 में मेक्स‍िको को एंड्र‍िया मेजा और अब मिस यून‍िवर्स 2021 हरनाज संधू के सिर पर सजे हैं.

Related posts

शिल्पा शेट्टी ने जारी किया ‘निकम्मा’ के टाइटल ट्रैक का टीजर

GIL TV News

40 की उम्र में अपनी ही बेटी को हॉटनेस में श्वेता तिवारी ने दी मात

GIL TV News

सामने आईं गौहर खान-जैद दरबार के रिसेप्शन की अनदेखी फोटोज

GIL TV News

Leave a Comment