Fashion

परफेक्ट लुक के लिए इन टिप्स की मदद से ठीक करें अपने ओवरप्लक आईब्रो

Fashion ( GIL TV):  चेहरे के परफेक्ट लुक के लिए आइब्रो का सही शेप में होना बहुत ज़रूरी है, लेकिन कई बार पार्लर तो कई बार खुद से आईब्रो प्लक करते समय आप आईब्रो को ज़्यादा प्लक कर लेते हैं, तो पूरा लुक बिगड़ जाता है।

आईब्रो पेंसिल

पतली आईब्रो को मोटा करने के लिए अक्सर आप जिस आईब्रो पेंसिल का इस्तेमाल करती हैं, वही पेंसिल आपकी इस समस्या का समाधान कर सकती है। आईब्रो पेंसिल के साथ ही आपको एक पैने ब्रश की भी ज़रूरत होगी। सबसे पहले हेयर ड्रायर की मदद से आईब्रो पेंसिल की नोक को नरम करें और जब यह ग्लॉसी और शाइनी दिखने लगे तो इसमें ब्रश को डुबोकर जिस हिस्से से आईब्रो ज़्यादा निकल गए हैं सावधानी से उस हिस्से को फिल करें ताकि आईब्रो घने दिखे।

मस्कारा का इस्तेमाल

ब्यूटी एक्सपर्ट्स के अनुसार, पलकों को घना बनाने वाला मस्कारा भी आपके काम आ सकता है। लेकिन इसके लिए नए लिक्विड मस्कारा का इस्तेमाल न करें, क्योंकि वह स्प्रेड हो सकता है। बल्कि पुराने सूख चुके मस्कारा की बोतल को फेंकने की बजाय उसमें स्लाइन सॉल्यूशन, आईड्रॉप या लेंस सॉल्यूशन डालकर उसे थोड़ा गीला करें और ब्रश की मदद से इसे प्रभावित हिस्से पर लगाएं ताकि किसी को पता न चले की आपके आईब्रो ओवरप्लक हुए हैं।

लिक्विड लाइनर का उपयोग

फेक फुलर आईब्रो लुक के लिए आप ढेर सारे मेकअप प्रोडक्टस का इस्तेमाल कर सकती हैं, इन्हीं में से एक है लिक्विड लाइनर। लिक्विड लाइनर की मदद से आप आईब्रो के खाली हिस्से को स्ट्रोक के साथ भरें, ध्यान रहे स्ट्रोक छोटे-छोट हों और लाइनर की टिप एकदम फाइन हो ताकि आपको नेचुरल लुक मिले।

 

Related posts

बैकलेस ब्लाउज सिंपल साड़ी को भी बेहद स्टाइलिश बनाते हैं

GIL TV News

जल्द घटाना है वज़न मोटापा कम करने के लिए पीएं करी पत्ते की चाय

GIL TV News

पश्चिम बंगाल चुनाव से पहले बदल सकता है वोटर आईडी का स्वरूप

GIL TV News

Leave a Comment