दिल्ली / एनसीआर

कोरोना पर नियंत्रण के बाद अब विकास कार्यों पर जुट गई है दिल्ली सरकार

दिल्ली / एनसीआर   (GIL TV) कोरोना संक्रमण पर नियंत्रण के बाद अब सरकार विकास योजनाओं को रफ्तार देने में जुट गई है। सरकार की पहली प्राथमिकता बीच में अटकी योजनाओं को पूरा करना है। साथ ही ऐसी योजनाएं जिन्हें शुरू करने से दिल्ली को सबसे अधिक लाभ होगा सरकार उन पर ध्यान दे रही है।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल खुद ऐसी योजनाओं की स्थिति की जानकारी ले रहे हैं। वह निर्माण स्थलों का दौरा कर रहे हैं। योजनाओं को आगे बढ़ाने में पैसा आड़े न आएं, इसके लिए केंद्र से आर्थिक मदद मांगने की भी तैयारी है। सरकार के मुताबिक कोरोना के चलते पिछले चार महीने से दिल्ली में कोई भी विकास योजना आगे नहीं बढ़ पाई है। अब कोरोना नियंत्रण में है तो विकास योजनाओं को आगे बढ़ाने की तैयारी है। इसके लिए दिल्ली में आर्थिक गतिविधियों को आगे बढ़ाने पर जोर है, जिससे सरकार के पास पैसे की कमी न हो।

सरकार राजस्व बढ़ाने के लिए सभी दिशाओं में काम करने के साथ ही केंद्र से भी मदद मांगने को तैयार है। इन्ही विकास योजनाओं को रफ्तार देने के लिए दो दिन पहले केंद्रीय शहरी विकास मंत्री हरदीप सिंह पुरी के साथ मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बैठक की थी।

विकास योजनाओं को लेकर सरकार कितनी सक्रिय है, इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बीते दिनों चांदनी चौक में चल रहे सौंदर्यीकरण कार्य का निरीक्षण किया, उसके बाद शास्त्री पार्क में बन रहे फ्लाईओवर का दौरा किया, जिसका 80 फीसदी काम पूरा हो चुका है। इसके अलावा सिग्नेचर ब्रिज पर लाइट लगाने से लेकर बचे हुए हिस्से को पूरा करने की डेडलाइन नवंबर तय कर दी गई है।

Related posts

पूर्व पीएम मनमोहन सिंह की हालत में सुधार, एम्स ने दी जानकारी

GIL TV News

गोपाल राय ने BJP पर लगाया केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग करने का आरोप

GIL TV News

अक्टूबर में खुलेगा दिल्ली एयरपोर्ट का टर्मिनल 2

GIL TV News

Leave a Comment