दिल्ली / एनसीआर

उपमुख्यमंत्री बोले, दिल्ली में स्कूलों को खोलने की योजना बनाएं

दिल्ली सरकार ने ग्रीष्मकालीन अवकाश के बाद सरकारी स्कूलों को खोलने की कवायद शुरू कर दी है। इस संबंध में बुधवार को उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने स्कूलों के एक हजार प्रिंसिपलों के साथ ऑनलाइन संवाद कर स्कूल खोलने को लेकर योजनाएं बनाने को कहा।

सिसोदिया ने संवाद के दौरान सभी प्रिंसिपलों से कहा कि इस साल सभी स्कूलों के लिए एक जैसी योजना तर्कसंगत नहीं होगी। इसको ध्यान में रखते हुए प्रिंसिपल फिर से स्कूल खोलने के लिए स्कूल स्तर पर योजना बनाएं।

उन्होंने कहा कि स्कूल को फिर से खोलने की योजना बनाना एक चुनौतीपूर्ण कार्य है। फिर से स्कूल खोलने के लिए हमें स्वास्थ्य, सुरक्षा, विश्वास, भावनात्मक भलाई सभी का ध्यान रखना है। तो दूसरी तरफ यह भी ध्यान रखना है कि यह सभी काम सरकार से अतिरिक्त वित्तीय संसाधनों के बिना किया जाना है।

स्कूल प्रिंसिपलों से हुए ऑनलाइन संवाद में उपमुख्यमंत्री ने कहा कि हमें स्कूल खोलने से पहले हर बात का ध्यान रखना होगा। हम एक विस्तृत योजना प्रक्रिया का पालन कर रहे हैं। प्रत्येक निर्णय का बच्चों और उनके परिवारों पर प्रभाव पड़ेगा। इस बात को ध्यान में रखते हुए योजना बनाएं। उन्होंने प्रिंसिपलों को सुझाव दिया कि वह फोन के माध्यम से सभी बच्चों का पता लगाएं कि वे दिल्ली में हैं या अपने मूल स्थान पर चले गए हैं। साथ ही यह भी जानें कि वह ऑनलाइन कक्षाएं, एसएमएस, आईवीआर का उपयोग करने में सक्षम थे और उनकी प्रतिक्रिया क्या है।

Related posts

दिल्ली में आज से शराब की निजी दुकानें भी खुलेंगी

GIL TV News

गृहमंत्री अमित शाह से मिले सीएम केजरीवाल

GIL TV News

डीयू में पोस्ट ग्रेजुएशन कोर्स के लिए नहीं होगा इंटरव्यू

GIL TV News

Leave a Comment