दिल्ली / एनसीआर

कोरोना की चपेट में आने से एम्स के पूर्व विभागाध्यक्ष का निधन

अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) के मेडिसिन विभाग के पूर्व अध्यक्ष डॉक्टर जितेंद्र नाथ पांडेय का शुक्रवार देर रात निधन हो गया। वह कोरोना वायरस से पीड़ित थे और हल्के लक्षण की वजह से घर पर ही इलाज करा रहे थे। उनकी 75 वर्षीय पत्नी भी कोरोना संक्रमित हैं, जिनका एम्स के न्यू प्राइवेट वार्ड में इलाज किया जा रहा है।

डॉक्टर जितेंद्र नाथ पांडेय ने फिल्म अभिनेता राज कपूर, पूर्व केंद्रीय मंत्री रंगराजन सहित कई मशहूर हस्तियों का इलाज किया था। लगातार कई वर्षों तक डॉ. पांडेय भारत के राष्ट्रपति के चिकित्सक भी रहे। उनके निधन पर शनिवार को एम्स के डॉक्टरों ने श्रद्धांजलि भी दी।

डॉ. विजय गुर्जर ने बताया कि कुछ ही दिन पहले ही पांडेय कोरोना संक्रमित हुए थे। हालांकि, डॉक्टरों के अनुसार उनमें संक्रमण का हल्का असर था। 78 वर्षीय डॉ. पांडेय वर्तमान में सीताराम भरतिया अस्पताल में तैनात थे। मेडिकल क्षेत्र में 57 वर्षों का अनुभव रखने वाले डॉ. पांडेय ने एम्स से ही एमबीबीएस और एमडी की पढ़ाई करने के बाद सेवा शुरू की थी। अब तक उनके 170 शोध पत्र प्रकाशित हो चुके हैं।

गौरतलब है कि राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस के केसों में वृद्धि लगातार जारी है। शनिवार को कोरोना संक्रमण के 591 नए मामले सामने आने के बाद यहां संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 13 हजार के करीब पहुंच गई है। वहीं, दिल्ली में बीते 24 घंटे के दौरान कोरोना वायरस से 23 लोगों की मृत्यु हो गई। कोरोना से मरने वाले यह सभी लोग दिल्ली के अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती थे। अभी तक एक दिन में कोरोना वायरस से दिल्ली में होने वाली है ये सर्वाधिक मौतें हैं।

Related posts

बुलंद संघर्ष के 25 साल

GIL TV News

निशंक ने राज्यसभा में बताई JNU हॉस्टल फीस वृद्धि की असल वजह

GIL TV News

दिल्ली-एनसीआर सीमाओं पर सख्ती

GIL TV News

Leave a Comment