देश – विदेश राजनीति

मुंबई में अब तक की सबसे बड़ी ड्रग्‍स बरामदगी, 1800 करोड़ की 22 टन हेरोइन, लगा था खास जड़ी बूटी का लेप

देश – विदेश : दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल ने बताया कि मुंबई के नवा शेवा पोर्ट के एक कंटेनर से हेरोइन की सबसे बड़ी बरामदगी हुई है। जब्त हेरोइन का वजन करीब 22 टन है जो लीकोरिस से लेपी गई थी।
दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल को बड़ी कामयाबी हासिल हुई है। स्पेशल सेल ने मुंबई के नवा शेरा पोर्ट पर दबिश देकर एक कंटेनर को जब्त किया है। जब्त किए कंटेनर में करोड़ों रुपये की हेरोइन कोटेड मुलेठी बरामद हुई है। जब्त की गई 22 टन वजनी नद्यपान में लिपटे हेरोइन की कुल मात्रा लगभग 345 किलोग्राम है। हेरोइन ड्रग्स की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में करीब 1,725 ​​करोड़ रुपये है। यह दिल्ली पुलिस की अब तक की सबसे बड़ी बरामदगी बताई जा रही है।
दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल ने बताया कि मुंबई के नवा शेवा पोर्ट के एक कंटेनर से हेरोइन की सबसे बड़ी बरामदगी हुई है। जब्त हेरोइन का वजन करीब 22 टन है जो लीकोरिस से लेपी गई थी। जब्त की गई हेरोइन की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में करीब 1,725 करोड़ रुपए है। स्पेशल सेल के सीपी एचएस धालीवाल ने कहा कि इसको भेजने वाला अफगान नागरिक है जो पाकिस्तान में है। इस ड्रग को भेजने वाली कंपनी अफगानिस्तान की है और कंसाइनिंग कंपनी दुबई की है। यह हमारे पड़ोसी देश में स्थित एक पोर्ट से चला है। इसके पीछे अफगान नागरिक है जिसको गिरफ़्तार कर लिया है।

 

Related posts

आदित्य ठाकरे का विस्फोटक दावा

GIL TV News

रिश्वत लेता SI गिरफ्तार, विजिलेंस टीम को देखते ही निगले चार हजार

GIL TV News

सोनिया गांधी का BJP-RSS पर सीधा हमला

GIL TV News

Leave a Comment