दिल्ली / एनसीआर

दिल्ली में भी ‘दुमका कांड’: छात्रा ने बात नहीं की तो अमानत अली ने मार दी गोली, गिरफ्तार

दिल्ली / एनसीआर : दक्षिणी दिल्ली के संगम विहार इलाके में 11वीं कक्षा की छात्रा को 25 अगस्त को गोली मारने के आरोपी अमानत अली को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। छात्रा सोशल मीडिया के जरिए आरोपी के संपर्क में थी। छात्रा ने आरोपी से बात करना बंद कर दिया था।

आरोपी ने पुलिस को पूछताछ में बताया कि इसके बाद उसने छात्रा की जान लेने का फैसला कर लिया और अपने सहयोगियों बॉबी और पवन से संपर्क किया। घटना के समय पीड़ित छात्रा स्कूल से घर लौट रही थी। तभी आरोपियों ने उसे रास्ते में रोक कर गोली मार दी और फरार हो गए। गंभीर रूप से घायल छात्रा को बत्रा अस्पताल में भर्ती कराया गया था। अस्पताल में उसका इलाज चल रहा है।दक्षिण जिला पुलिस अधिकारियों के अनुसार, छात्रा गली नंबर 6 ए, ई-ब्लॉक में रहती है। वह अपने भाई के साथ कैंब्रिज इंटरनेशनल स्कूल में पढ़ती है और 11वीं कक्षा की छात्रा है। 25 अगस्त को दोपहर में छात्रा अपनी मां व छोटे भाई के साथ स्कूल से लौट रही थी। जब वह बी-ब्लाक में मकान नंबर 15 के सामने पहुंची तो तभी दो युवक पैदल आए और उसे पीछे से गोली मार दी। छात्रा वहीं गिर गई।

आरोपी युवक कुछ दूरी पर खड़ी मोटरसाइकिल से फरार हो गए। लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने छात्रा को बत्रा अस्पताल में भर्ती कराया है। छात्रा के पिता ने बताया कि उसकी बेटी को मोहल्ले में रहने वाला अरमान अली नाम का युवक एक साल से परेशान कर रहा था।

झारखंड के दुमका में भी ऐसा ही एक मामला देशभर में सुर्खियों में है। वहां भी एक नाबालिग छात्रा ने एक सिरफिरे से बात करने से मना कर दिया तो आरोपी ने उसे सोते समय पेट्रोल डालकर आग लगा दी थी। बाद में इलाज के दौरान छात्रा की मौत हो गई थी, जिसके बाद आरोपी शाहरुख को गिरफ्तार कर लिया गया है। शाहरुख को कड़ी सजा दिलवाने के लिए देशभर में प्रदर्शन किए जा रहे हैं।

Related posts

पूरे उत्‍तर भारत में गर्मी से हाल बेहाल, दिल्‍ली और राजस्‍थान में अलर्ट जारी

GIL TV News

गोरखनाथ मंदिर में हमला करने के मामले में दोषी ठहराये अहमद मुर्तजा को फांसी

GIL TV News

उत्तर प्रदेश में भारी बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त

GIL TV News

Leave a Comment