Spiritual/धर्म

करंट लगने से 10 कवड़ियों की मौके पर मौत, 16 घायल

सावन में कांवड़ियां भोलेनाथा की नगरी से गंगा जल लेकर निकलते हैं। वापस दूर-दराद से निकले कवड़ियों को वापस अपने घर जाने से कई दिन लग जाते हैं। दिल्ली एनसीआर में कावड़ियों द्वारा शिवलिंग पर जल चढ़ाई हो चुकी हैं लेकिन कई अन्य शहरों में कावड़ यात्रा चल रही हैं। इसी दौरान जब पश्चिम बंगाल में कावड़ियें जलपेश बिहार की ओर चल रहे थे तभी एक दर्दनाक हादसा हो गया जिसमें 10 कावड़ियों की मौत हो गयी। पश्चिम बंगाल के कूचबिहार में रविवार देर रात जलपेश जा रहे यात्रियों को ले जा रहे एक पिकअप ट्रक की करंट की चपेट आने से 10 कांवड़ियों की मौत हो गई और 19 अन्य घायल हो गए। यात्रियों को अस्पताल ले जाया गया। जिसमें से 16 लोगों को इलाज के लिए जलपाईगुड़ी अस्पताल रेफर कर दिया गया। सावन में कांवड़ियां भोलेनाथा की नगरी से गंगा जल लेकर निकलते हैं। वापस दूर-दराद से निकले कवड़ियों को वापस अपने घर जाने से कई दिन लग जाते हैं। दिल्ली एनसीआर में कावड़ियों द्वारा शिवलिंग पर जल चढ़ाई हो चुकी हैं लेकिन कई अन्य शहरों में कावड़ यात्रा चल रही हैं। इसी दौरान जब पश्चिम बंगाल में कावड़ियें जलपेश बिहार की ओर चल रहे थे तभी एक दर्दनाक हादसा हो गया जिसमें 10 कावड़ियों की मौत हो गयी। पश्चिम बंगाल के कूचबिहार में रविवार देर रात जलपेश जा रहे यात्रियों को ले जा रहे एक पिकअप ट्रक की करंट की चपेट आने से 10 कांवड़ियों की मौत हो गई और 19 अन्य घायल हो गए। यात्रियों को अस्पताल ले जाया गया। जिसमें से 16 लोगों को इलाज के लिए जलपाईगुड़ी अस्पताल रेफर कर दिया गया।

मौके पर पहुंची पुलिस हताहत की जांच में जुटी हैं। पुलिस ने कहा उन्हें चंग्रबंध बीपीएचसी लाया गया। उपस्थित चिकित्सा अधिकारी ने 16 व्यक्तियों को बेहतर इलाज के लिए जलपाईगुड़ी जिला अस्पताल रेफर कर दिया। उन्हें मामूली चोटें आई हैं, लेकिन पूरी तरह से जांच की जरूरत है। पुलिस ने कहा, उपस्थित चिकित्सा अधिकारी ने 10 लोगों को मृत घोषित कर दिया। पुलिस के मुताबिक घटना वाहन में डीजे सिस्टम के जनरेटर की वायरिंग के कारण हुई होगी।

माथाभांगा के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अमित वर्मा ने कहा आधी रात के करीब मेखलीगंज थाने के धरला ब्रिज पर एक घटना हुई, जहां जलपेश जा रहे कांवड़ियों को ले जा रही एक पिकअप वैन में करंट लग गया। प्रारंभिक जांच के अनुसार, ऐसा प्रतीत होता है कि यह घटना तारों के कारण हुई थी। डीजे सिस्टम का जनरेटर जो वाहन के पिछले हिस्से में लगाया गया था। उन्होंने बताया कि सभी यात्री सीतलकुची थाना क्षेत्र के रहने वाले हैं और उनके परिजनों को इस दुखद घटना की सूचना दे दी गयी है। वर्मा ने कहा, “वाहन को जब्त कर लिया गया है लेकिन चालक फरार हो गया है। वरिष्ठ अधिकारी मौके पर मौजूद हैं। पुलिस राहत और किसी भी आवश्यक सहायता के लिए समन्वय कर रही है।” मामले में आगे की जांच की जा रही है।

Related posts

हनुमान जी के जन्मदिन पर बजरंग बाण का पाठ, कब और कैसे करना चाहिए?

GIL TV News

ग्रहों की स्थिति

GIL TV News

अक्षय तृतीया

GIL TV News

Leave a Comment