दिल्ली / एनसीआर

स्वाति ने योगी आदित्यनाथ को लिखा पत्र

दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर जिले में 13 वर्षीय नाबालिग लड़की के साथ सामूहिक दुष्कर्म और हत्या के मामले का संज्ञान लिया। आयोग ने मामले में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखकर तत्काल कार्रवाई की मांग की है।

कार्रवाई करने से मना किया

आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने उत्तर प्रदेश की पुलिस पर आरोप लगाते हुए कहा कि बच्ची की मां ने बुलंदशहर जिले के औरंगाबाद थाने में शिकायत दर्ज कराई, लेकिन पुलिस अधिकारियों ने पोस्टमार्टम रिपोर्ट न प्राप्त होने का हवाला देकर कार्रवाई करने से मना कर दिया गया।

यूपी पुलिस पर लगे हैं गंभीर आरोप

उन्होंने कहा कि बच्ची की मां ने यूपी पुलिस पर गंभीर आरोप लगाए हैं। इसमें एक पुलिस अधिकारी ने उनके घर आकर उनके साथ दुर्व्यवहार करने और उनकी बेटी के चरित्र पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने की बात भी शामिल है। आयोग के मुताबिक बच्ची की माता ने पोस्टमार्टम रिपोर्ट के साथ पुलिस अधीक्षक से कार्रवाई को लेकर मुलाकात की लेकिन अभी तक मामले में कोई कार्रवाई नहीं हुई है।

सीएम से की तत्काल कार्रवाई की मांग 

स्वाति ने मुख्यमंत्री से मामले में तत्काल कार्रवाई की मांग करते हुए एफआइआर दर्ज कर आरोपितों की गिरफ्तारी की मांग की है। उन्होंने मामले में कथित रूप से कार्रवाई करने से इंकार करने के लिए संबंधित पुलिस अधिकारियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने की भी मांग की है।

Related posts

लखनऊ में तेज बारिश के साथ गिरे ओले

GIL TV News

AAP के पूर्व पार्षद ताहिर हुसैन की और 9 दिन की रिमांड

GIL TV News

प्रधानमंत्री मोदी ने अरुणाचल प्रदेश में किया पहले ग्रीनफील्ड हवाई अड्डे का उद्घाटन

GIL TV News

Leave a Comment