Tech

इलेक्ट्रिक व्हीकल मैन्यूफैक्चरिंग को लेकर OLA ने कसा Tesla पर तंज

टेस्ला इलेक्ट्रिक कार के मालिक एलन मस्क ने भारत में क्यों मैन्युफैक्चरिंग प्लांट नहीं लगा रहे हैं इसको लेकर ट्विटर पर चुप्पी तोड़ी है। वहीं अब एलन मस्क के ट्वीट का जवाब देते हुए ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर के मालिक भाविश अग्रवाल ने तंज कजा। आइये जानते हैं पूरा मामला।

एक ट्विटर यूजर ने एलन मस्क से पूछा कि टेस्ला का क्या? क्या टेस्ला आने वाले दिनों में भारत में मैन्युफैक्चरिंग प्लांट लगाने की सोच रही है? जिसका जवाब देते हुए एलन मस्क ने कहा कि टेस्ला ऐसी किसी भी लोकेशन पर मैन्युफैक्चरिंग प्लांट नहीं लगाएगी, जहां हमें पहले कार बेचने और सर्विस देने की इजाजत नहीं मिलेगी।एलन मस्क के इस ट्वीट के बाद इस मामले को लेकर सुर्खियां फिर तेज हो गईं, जहां ओला इलेक्ट्रिक के मालिक भाविश अग्रवाल ने तंज कसते हुए ट्वीट का जवाब दिया। उन्होंने लिखा, ” थैंक्स, बट नो थैंक्स।’पिछले साल, भारी उद्योग मंत्रालय ने भी टेस्ला को किसी भी कर रियायत पर विचार करने से पहले भारत में अपने प्रतिष्ठित इलेक्ट्रिक वाहनों का निर्माण शुरू करने के लिए कहा था। आपको बता दें, इस समय टेस्ली की पूरी तरह से निर्मित इकाइयों (सीबीयू) के रूप में आयात की जाने वाली कारों पर इंजन के आकार और लागत, बीमा और माल ढुलाई (सीआईएफ) मूल्य 40,000 अमरीकी डालर से कम या अधिक के आधार पर 60-100 प्रतिशत तक सीमा शुल्क लगता है।

टेस्ला को लेकर नितिन गडकरी का बयान

पिछले महीने एक कार्यक्रम के दौरान केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने टेस्ला को लेकर कहा था कि

अगर अमेरिका स्थित टेस्ला भारत में अपने इलेक्ट्रिक वाहनों का निर्माण करने के लिए तैयार है, तो सरकार को कोई ऐतराज नहीं है, लेकिन कंपनी को चीन से कारों का आयात नहीं किया जाना चाहिए। रायसीना डायलॉग में गडकरी ने कहा था कि भारत एक बड़ा बाजार है और सभी इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए एक बड़ी संभावना है।

Related posts

2021 Maruti Celerioभारत में 10 नवंबर को होगी लॉन्च

GIL TV News

Tesla ने इलेक्ट्रिक वाहनों पर इंपोर्ट ड्यूटी कम करने के लिए भारत सरकार को लिखा पत्र

GIL TV News

दमदार परफॉर्मेंस और फ्लैगशिप-ग्रेड इमेजिंग के साथ OnePlus 9RT 5G गेमर्स के लिए है एक शानदार स्मार्टफोन

GIL TV News

Leave a Comment