राजनीति

कांग्रेस की डूबती नैया से जारी है नेताओं का निकलना

 राजनीतिक हलके में कांग्रेस के बदतर हालात का जिम्मेवार पार्टी छोड़कर जानेवाले नेताओं को बताया जा रहा है। दरअसल 2019 के बाद हुए चुनावों में कांग्रेस पार्टी के कई वरिष्ठ नेताओं ने पार्टी छोड़ दी है और यह प्रक्रिया अब तक जारी है। बुधवार को हार्दिक पटेल ने कांग्रेस को गुडबाय कर दिया। इसके पहले कई दिग्गज नेताओं ने पार्टी को अलविदा कहा है। इनमें ज्योतिरादित्य सिंधिया और जितिन प्रसाद के अलावा महाराष्ट्र कांग्रेस के वरिष्ठ नेता नारायण राणे, राधाकृष्ण विखे पाटिल व साउथ की मशहूर अभिनेत्री खुशबू सुंदर हैं जिन्होंने 2019 में पार्टी से इस्तीफा दे दिया था।

चुनाव पर नजर रखने वाली संस्था ‘एसोसिएशन फार रिफार्म्स ‘  ने पिछले साल के सितंबर माह में एक रिपोर्ट जारी किया था। इसके अनुसार 2021 से पहले के सात वर्षों के दौरान सबसे अधिक सांसदों, विधायकों और उम्मीदवारों ने कांग्रेस का हाथ छोड़कर दूसरे दलों का दामन थाम लिया।

सुनील जाखड़ ने छोड़ा पार्टी का साथ

पंजाब विधानसभा चुनाव में मिली करारी हार के बाद कांग्रेस में जारी घमासान थमता नजर नहीं आ रहा है। पार्टी के पूर्व अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने भी कांग्रेस का दामन छोड़ दिया है। सुनील जाखड़ कांग्रेस पार्टी के नेतृत्व से तब से ही नाराज चल रहे थे जब राहुल गांधी की ‘सहमति’ के बावजूद वह पंजाब के मुख्यमंत्री नहीं बन सके थे। कांग्रेस की वरिष्ठ नेता अंबिका सोनी ने अंतिम समय पर यह कह कर स्थिति बदल दी कि अगर किसी हिंदू को मुख्यमंत्री बनाया गया तो पंजाब में आग लग जाएगी।

Related posts

आजम खान को झटका

GIL TV News

पंजाब के चार गांव जहां मौजूद हैं हर अत्याधुनिक सुविधाएं

GIL TV News

अभिनेता रजनीकांत का अहम फैसला- अब राजनीति में नहीं आएंगे

giltv

Leave a Comment