Featured

बैंगलोर के खिलाफ मिली हार तो टूटेगा पंजाब के प्लेआफ का सपना

इंडियन प्रीमियर लीग का 60वां मैच बैंगलोर और पंजाब दोनों टीमों के लिए बेहद खास है। जीत बैंगलोर को जहां प्लेआफ की रेस में और करीब ले जाएगी वहीं पंजाब की हार का मतलब उनका आइपीएल में आगे का सफर खत्म हो जाएगा। फिलहाल पंजाब की टीम प्वाइंट्स टेबल में 8वें नंबर पर है। टीम के पास 11 मैचों में 10 अंक है और प्लेआफ की रेस में बने रहने के लिए उसे बाकी बचे तीनों मैच जीतने होंगे जो उसके लिए बड़ी चुनौती है। पंजाब के पिछले मैच की बात करें तो राजस्थान रायल्स के खिलाफ उसे हार का सामना करना पड़ा था। उस मैच में पंजाब ने 189 रन बनाए थे बावजूद उसके गेंदबाज इस बड़े स्कोर को डिफेंड नहीं कर पाए।

दूसरी तरफ बैंगलोर की टीम लगातार दो जीत दर्ज कर शानदाय लय में है और पंजाब के सामने उनकी चुनौती किसी भी मायने में कम नहीं होगी।

प्लेआफ को लेकर पंजाब का इतिहास

पंजाब टीम की बात करें तो आइपीएल में उसका सफर आसान नहीं रहा है। टीम के लिए केवल 2014 का सीजन अच्छा रहा था जब वो रनर-अप रही थी। टीम ने जार्ज बेली के नेतृत्व में फाइनल तक का सफर तय किया था जहां उसे केकेआर के खिलाफ 3 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। पंजाब ने उस मैच में 199 रन बनाए थे लेकिन गेंदबाज इस बड़े स्कोर को डिफेंड नहीं कर पाए थे। इसके अलावा टीम बाकी 13 सीजन में केवल एक बार ही प्लेआफ में पहुंच सकी है।

इस सीजन पंजाब का प्रदर्शन

इस सीजन टीम के प्रदर्शन की बात करें तो बल्लेबाजों से सजी टीम कुछ खास नहीं कर पाई है और 11 मैचों में वे केवल 5 जीत दर्ज कर सकी है। टीम इस सीजन लगातार दो मुकाबले नहीं जीत पाई है। बल्लेबाजी में जहां टीम के पास शिखर धवन, जानी बेयरस्टो, लियाम लिविंगस्टन जैसे विस्फोटक बल्लेबाज हैं तो कगिसो रवाडा जैसे अनुभवी गेंदबाज भी हैं । लेकिन बावजूद इसके पंजाब की टीम को बेहतर परिणाम नहीं मिला।

Related posts

दिल्ली, यूपी, बिहार सहित इन राज्यों में आज आंधी-बारिश का अलर्ट

GIL TV News

तालिबान शासन को लेकर क्‍या है भारत का स्‍टैंड

GIL TV News

130+ किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से दौड़ रही थी मिस्त्री की कार

GIL TV News

Leave a Comment