Tech

एक्टर सुनील शेट्टी की बेटी ने खरीदी ये लग्जरी कार

ऑडी क्यू 7 भारत में मशहूर हस्तियों के बीच हमेशा लोकप्रिय रही है, खासकर बॉलीवुड अभिनेताओं के बीच, जिनमें से कई के पास लक्ज़री सात-सीटर एसयूवी है। आपको बता दें कि, बॉलीवुड के जाने-माने अभिनेता सुनील शेट्टी की बेटी अथिया शेट्टी ने हाल ही में लॉन्च की गई बिल्कुल नई ऑडी Q7 को खरीदा है। जिसके बाद देश में क्यू 7 के मालिक होने वाली हस्तियों की लंबी सूची में शामिल हो गई हैं।

अभिनेत्री क्यू 7 की टॉप वेरिएंट को खरीदा है, जो ब्लू पेंट स्कीम के साथ आता है। खास बात ये है कि उन्होंने इस लग्जरी कार के टॉप मॉडल ऑडी क्यू-टेक्नालॉजी को खरीदा है, जिसकी इंडियन मार्केट में एक्स-शोरूम कीमत 88.33 लाख रुपये है। इस कार की शुरूआती कीमत लगभग 80 लाख से शुरू होती है।

आइये इस लग्जरी कार की खासियत को जानते हैं।

वेरिएंट और कीमत

ऑडी क्यू प्रीमियम-प्लस – 79, 99, 000 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) शुरुआती कीमत

ऑडी क्यू-टेक्नोलॉजी- 88, 33, 000 लाख रुपये (एक्स-शोरूम शुरुआती कीमत

फीचर्स

इससे पहले लॉन्च की गई ऑडी क्यू 7 के मुकाबले इसमें कई फीचर जोड़े गए हैं। इसमें स्टियरिंग असिस्ट के साथ लेन से अलग हटने पर वार्निंग देने, 360 डिग्री 3डी सराउंड कैमरा, इंटिग्रेटेड वॉशर नोजल्स के साथ एडैप्टिव विंड स्क्रीन वाइपर्स, सेंसर बेस्ड बूटलिड ऑपरेशन के साथ कंफर्ट की, एमएमआई नेविगेशन के साथ एमएमआई टच रेस्पॉन्स, बैंग एंड आलुफसेन प्रीमियम 3 डी साउंड सिस्टम, एयर आयोनाइजर और एरोमाटाइजेशन जैसे फीचर्स शामिल हैं।

सेफ्टी के लिहाज से देखा जाए तो, ऑडी काफी बेहतरीन कार है, इसमें सभी के सेफ्टी को ध्यान में रखते हुए 8 एयरबैग दिया गया है। वहीं इसमें खास बात ये है कि इसके दूसरी पंक्ति की सीटों को एडजस्ट किया जा सकता है, इनको एक तरफ झुकाया भी जा सकता है। तीसरी पंक्ति की सीटों पर 7 लोगों के बैठने की सुविधा दी गई है। इन्हें इलेक्ट्रिकली फोल्ड का जा सकता है। फ्रेश केबिन को हमेशा 4 जोन की एयर कंडीशनिंग, एयर आयोनाइजर और एरोमाटाइजेशन के संयोजन से लैस करना सुनिश्चित किया गया है। ड्राइवर की सहायता एवं सुविधा के लिए स्पीड लिमिटर के साथ क्रूज कंट्रोल, 360 डिग्री के कैमरे के साथ पार्क असिस्ट और स्‍टीयरिंग असिस्‍ट के साथ लेन डिपार्चर वॉर्निंग दी गई है।

Related posts

2021 Maruti Celerioभारत में 10 नवंबर को होगी लॉन्च

GIL TV News

पुरानी कार सेल करने से पहले अपनाएं ये तरीका

GIL TV News

18 साल से कम उम्र के यूजर्स कर सकेंगे Google इमेज सर्च रिजल्ट्स से फोटो को हटाने की रिक्वेस्ट

GIL TV News

Leave a Comment