राजनीति

भगवंत मान होंगे पंजाब में आम आदमी पार्टी के सीएम फेस, अरविंद केजरीवाल ने किया एलान

राजनीति (GIL TV News) :- पंजाब विधानसभा चुनाव में भगवंत मान आम आदमी पार्टी का मुख्यमंत्री का चेहरा होंगे। आप के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि अगर वह खुद भगवंत मान का नाम घोषित कर देते तो लोग आरोप लगाते कि उन्होंने छोटे भाई को सीएम चेहरा बना दिया। पिछले हफ्ते हमने फोन नं. जारी किया, जिसमें भगवंत मान का नाम टाप पर रहा। 21 लाख से अधिक मैसेज व फोन आए। सर्वे में आप की सरकार बन रही है। 93.7 फीसद लोगों ने भगवंत मान का नाम दिया। यानी राज्य के अगले सीएम भगवंत मान होंगे।इस नंबर पर गत सायं पांच बजे तक 21.59 लाख लोगों ने अपनी राय दी। इनमें से सबसे ज्यादा लोग भगवंत मान को ही पसंद किया।

उन्हें ही मुख्यमंत्री चेहरा बनाने के लिए अपनी राय दी। हालांकि कई ने अरविंद केजरीवाल और कुंवर विजय प्रताप सिंह को मुख्यमंत्री चेहरा बनाने के लिए अपनी राय दी, परंतु सबसे ज्यादा लोग भगवंत मान के पक्ष में हैं। भगवंत मान ने कहा कि पंजाब के लोगों और पार्टी ने उन्हें जो जिम्मेदारी दी है वह उसे दोगुणे हौसले से निभाएंगे। कहा कि पंजाब की रौनक फिर से लौटाना उनका सपना है।उल्लेखनीय है कि भगवंत मान इस समय संगरूर से सांसद हैं और अपने लोकसभा क्षेत्र के विधानसभा हलका धूरी से चुनाव मैदान में उतरने की तैयारी में हैं।

पार्टी के कई ऐसे विधायक जो मान से किसी कारणवश नाराज हैं, वे भी मान को सीएम फेस बनाने के पक्ष में हैं। उनका कहना है कि अगर पार्टी भगवंत मान को मुख्यमंत्री पद का चेहरा नहीं बनाएगी तो इससे पार्टी का नुकसान होगा। भगवंत ने ही सभी सीटों पर जा जाकर लोगों को पार्टी के लिए संगठित किया है। उनका कहना है कि अगर हमारा माझा और दोआबा में आधार बढ़ रहा है, मालवा में हमने अपनी लोकप्रियता कायम रखी हुई है तो वह सब भगवंत मान के कारण ही है। पार्टी अगर भगवंत मान को मुख्यमंत्री का चेहरा बनाती है तो आप को मालवा क्षेत्र में काफी लाभ मिल सकता है। पिछले चुनाव में भी पार्टी को यहीं से बड़ी सफलता मिली थी।

Related posts

राहुल गांधी का पीएम पर निशाना, कहा- वे लोगों के बीच के रिश्ते को तोड़ते हैं

GIL TV News

भारतीय प्रधानमंत्री का लोहा मानते थे पड़ोसी, सीमा के उल्लंघन से डरते थे: राहुल

GIL TV News

पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए सामूहिक प्रयास की जरूरत : पुष्कर सिंह धामी

GIL TV News

Leave a Comment