दिल्ली / एनसीआर

33 दिनों बाद फिर से 10 हजार से ज्यादा मामले आने शुरू,

देश में ओमिक्रोन वैरिएंट के कारण कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। इस बीच स्वास्थ्य मंत्रालय ने जानकारी दी है कि पिछले 33 दिनों बाद देश में फिर से 10 हजार से ज्यादा मामले रिपोर्ट होने शुरू हुए हैं। देश में पिछले सप्ताह औसतन आठ हजार से अधिक मामले प्रति दिन दर्ज किए गए। कुल मिलाकर मामले की पाजिटिविटी रेट 0.92 फीसद है। 26 दिसंबर के बाद से देश में रोजाना 10 हजार मामले सामने आ रहे हैं।देश में ओमिक्रोन वैरिएंट के कारण कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। इस बीच स्वास्थ्य मंत्रालय ने जानकारी दी है कि पिछले 33 दिनों बाद देश में फिर से 10 हजार से ज्यादा मामले रिपोर्ट होने शुरू हुए हैं। देश में पिछले सप्ताह औसतन आठ हजार से अधिक मामले प्रति दिन दर्ज किए गए। कुल मिलाकर मामले की पाजिटिविटी रेट 0.92 फीसद है। 26 दिसंबर के बाद से देश में रोजाना 10 हजार मामले सामने आ रहे हैं।

मामलों में तेज वृद्धि को देखते हुए कड़े एहतियात बरतने की जरूरत है। यह जानकारी स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने स्वास्थ्य मंत्रालय की डेली ब्रीफिंग में दी। उन्होंने आगे बताया कि महाराष्ट्र और केरल में 10,000 से अधिक सक्रिय मामले हैं। केरल में 21हजार 145 और महाराष्ट्र में 17 हजार 573 एक्टिव केस हैं।

लव अग्रवाल ने आगे जानकारी दी कि महाराष्ट्र में 9 दिसंबर के हफ्ते में पाजिटिविटी 0.76 फीसद थी, वो एक महीने में बढ़कर लगभग 2.59 फीसद हो गई है। पश्चिम बंगाल में भी 1.61 फीसद केस पाजिटिविटी अब बढ़कर लगभग 3.1फीसद हो गई है।मिजोरम के 6 जिलों, अरुणाचल प्रदेश के एक जिले, पश्चिम बंगाल के कोलकाता सहित 8 जिलों में 10 फीसद से अधिक की विकली पाजिटिविटी रेट नोट की जा रही है। 14 जिलों में साप्ताहिक मामले की पाजिटिविटी रेट 5-10 फीसद के बीच है।

Related posts

वोट के बदले नोट केस में 1998 का सुप्रीम कोर्ट ने पलटा फैसला

GIL TV News

हम वैक्सीन मैत्री को अपनी प्रमुख उपलब्धियों में से एक मानते हैं – डा. एस जयशंकर

GIL TV News

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को ED ने 7वां समन भेजा

GIL TV News

Leave a Comment