देश – विदेश

पाकिस्तान में गैस संकट पर भड़का लोगों का गुस्सा

इस्लामाबाद,  बढ़ती महंगाई के बीच चल रहे गैस संकट को लेकर इमरान खान सरकार के खिलाफ शुक्रवार को पूरे पाकिस्तान में विरोध प्रदर्शन हुए। पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) के आधिकारिक ट्विटर के अनुसार, जमशोरो, क्वेटा, कराची के कई इलाकों, लोरलाई, बदीन, कसूर, सुक्कुर, रावलपिंडी, पसरूर, खुशाब, शहीद बेनजीराबाद और अन्य शहरों में गैस की कमी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन हुए।

डान की रिपोर्ट के अनुसार, सर्दियों की शुरुआत के बाद से देश के लोगों को गैस की कमी का सामना करना पड़ रहा है। कराची के पूर्वी जिले में एक प्रदर्शन को संबोधित करते हुए सिंध के सूचना मंत्री सईद गनी ने कहा कि पीपीपी कार्यकर्ता पार्टी के अध्यक्ष बिलावल भुट्टो-जरदारी के निर्देश पर देश के विभिन्न शहरों में गैस संकट के खिलाफ एक साथ विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं।

कराची में गैस आपूर्ति के निलंबन पर सरकार की आलोचना करते हुए उन्होंने कहा कि पीटीआइ प्रशासन अप्रभावी और अक्षम हो गया है। उन्होंने कहा कि यह अक्षम संघीय सरकार जो हम पर थोपी गई है … उन्होंने नया पाकिस्तान का नारा देते हुए दावा किया था कि भविष्य में लोग नौकरी की तलाश में पाकिस्तान आएंगे, लेकिन अब यहां के लोगों को गैस भी नहीं मिल पा रही है। आज कराची में गैस नहीं है और बिजली के दाम भी बढ़ गए हैं।

इस महीने की शुरुआत में सुई सदर्न गैस कंपनी लिमिटेड (SSGCL) ने ऊर्जा मंत्रालय की गैस लोड प्रबंधन योजना के तहत 11 दिसंबर से सभी गैर-निर्यात सामान्य उद्योगों को गैस की आपूर्ति को अगले आदेश तक स्थगित करने का निर्णय लिया था। मौजूदा सर्दी के मौसम में घरेलू और वाणिज्यिक क्षेत्रों को गैस उपलब्ध कराने का निर्णय लिया गया था।

Related posts

तीन बच्चों की नीति से खुश नहीं चीनी कामकाजी महिलाएं, कितनी सही है ड्रैगन की यह पॉलिसी

GIL TV News

साल बीता पर कामयाबी नहीं, बढ़ता जा रहा इंतजार

GIL TV News

सूमी से नागरिकों को निकालने के लिए सुरक्षित गलियारे पर सहमत हुए रूस और यूक्रेन

GIL TV News

Leave a Comment