Tech

WhatsApp New Feature: अब एडमिन कर सकेगा ग्रुप के किसी भी मैसेज को डिलीट

व्हाट्सऐप पर नए साल में आपको एक और नया फीचर मिल सकता है. दरअसल कंपनी एक और फीचर पर काम कर रही है. यह फीचर ग्रुप एडमिन के लिए होगा. रिपोर्ट्स के मुताबिक, नए अपडेट में ग्रुप के एडमिन को ग्रुप में मौजूद किसी भी मैसेज को डिलीट करने का राइट दिया जाएगा. इसे लेकर टेस्टिंग शुरू कर दी गई है. टेस्टिंग प्रोसेस कंप्लीट होने के बाद इसे सभी यूजर के लिए रिलीज कर दिया जाएगा.

 

फीचर को ऐसे समझें

रिपोर्ट्स की मानें तो कंपनी ने इस फीचर के लिए बीटा वर्जन 2.22.1.1 अपडेट जारी किया है. इस अपडेट में ग्रुप एडमिन को ग्रुप में दूसरे मेंबर्स द्वारा डाले गए मैसेज को डिलीट करने का ऑप्शन दिया गया है. एडमिन द्वारा मैसेज डिलीट करने के बाद ग्रुप स्क्रीन पर इसका नोटिफिकेशन भी दिखता है कि इस मैसेज को एडमिन ने हटाया है.

 

ये होगा फायदा

इस फीचर के आने से ग्रुप एडमिन गलत, अश्लील और भ्रामक मैसेज को फौरन रोक सकेगा. अगर किसी ने किसी ग्रुप पर गलत जानकारी, अश्लील कंटेंट और अन्य आपत्तिजनक सामग्री डाली है और ग्रुप एडमिन नहीं चाहता कि यह आगे बढ़े तो वह फौरन उस मैसेज को डिलीट कर सकेगा. इससे वह गलत कंटेंट आगे सर्कुलेट नहीं होगा.

 

इस पर भी चल रहा है काम

बता दें कि व्हाट्सऐप इसके साथ एक और फीचर पर काम कर रही है. यह फीचर किसी अनजान को आपका लास्ट सीन स्टेटस देखने से रोकेगा. यानी ऐसा शख्स जिससे आपने कभी कोई चैट नहीं की है वो अब कितनी भी कोशिशों के बाद आपका लास्ट सीन नहीं देख पाएगा. हालांकि कॉन्टैक्ट में जुड़े लोग आपके लास्ट सीन को देख सकते हैं.

Related posts

इंतजार खत्म! इस महीने से शुरू होगी ‘सिंपल वन’ की डिलीवरी

GIL TV News

यूजर्स की सुरक्षा के लिए कैसे होगा मददगार, जानें किन पहलुओं पर करता है काम

GIL TV News

आगामी बजट से इलेक्ट्रिक व्हीकल इंडस्ट्री को हैं काफी उम्मीदें

GIL TV News

Leave a Comment