Tech

शेयर मार्केट में लिस्टिंग के बाद के कारोबार में 27.25 फीसद तक टूटे Paytm के शेयर

फिनटेक कंपनी Paytm को संचालित करने वाली फर्म One97 Communications के शेयरों ने गुरुवार को शेयर बाजार में कमजोर शुरुआत की और दिन के कारोबार के इसके शेयर दौरान 2,150 रुपये के निर्गम मूल्य निर्गम के मुकाबले 27 फीसद तक टूट गए थे। BSE पर कंपनी के शेयर इश्यू प्राइस से 9 फीसदी की गिरावट के साथ 1,955 रुपये पर लिस्ट हुए। दिन में कारोबार के दौरान यह 27.25 फीसद नीचे गिरकर अपने निम्न स्तर 1,564 रुपये पर आ गया था। वहीं, NSE पर यह 1,950 रुपये पर शुरू हुआ, जिसमें निर्गम मूल्य के मुकाबले 9.30 फीसद की गिरावट दर्ज की गई। इस दौरान कंपनी का शेयर 27.34 फीसदी की गिरावट के साथ अपने निम्न स्तर 1,562 रुपये पर आ गया था।One97 Communications के शेयरों पर टिप्पणी करते हुए भारत के जाने माने उद्दोगपति आनंद महिंद्रा ने ट्वीट करते हुए यह लिखा कि, “मैं दिल से उन निवेशकों के साथ हूं जिन्होंने Paytm में अपना पैसा लगाया है। मुझे पूरा यकीन है कि Paytm के शेयर जल्द ही वापसी करेंगे। शेयर लिस्टिंग की धीमी शुरुआत एक सिल्वर लाइनिंग की तरह है। यह एक कसीनो गेम की तरह से है, जिसमें बाजी कभी भी पलट सकती है।”

स्वास्तिक इन्वेस्टमार्ट लिमिटेड के शोध प्रमुख संतोष मीणा ने इस बारे में बयान देते हुए कहा कि, “Paytm के IPO ने फ्लैट लिस्टिंग की हमारी उम्मीदों की तुलना में कमजोर नोट पर सेकेंडरी मार्केट में अपनी शुरुआत की है।”

कंपनी ने बीएसई पर दोपहर के कारोबार में 1,01,484.00 करोड़ रुपये का बाजार मूल्यांकन किया। पिछले हफ्ते भारत की सबसे बड़ी शेयर बिक्री के आखिरी दिन एंट ग्रुप समर्थित Paytm के 18,300 करोड़ रुपये के आकार वाले IPO को 1.89 गुना ओवरसब्सक्रिप्शन मिला था। जो कि, एक दशक पहले लॉन्च हुए कोल इंडिया की 15,000 करोड़ रुपये की पेशकश से अधिक था

Related posts

Yamaha ने लॉन्च की यूनिबॉडी सीट से लैस R15S V3 मोटरसाइकिल

GIL TV News

ये हैं 50MP ट्रिपल कैमरे और 5000mAh वाले बेस्ट फोन

GIL TV News

वॉट्सऐप पर बिना नंबर सेव किए कर सकेंगे किसी से भी चैट

GIL TV News

Leave a Comment