दिल्ली / एनसीआर

मलबे में दबे तीन लोगों की मौत

उत्तरी दिल्ली के मलका गंज इलाके में एक चार मंजिला इमारत के भरभराकर गिरने से तीन लोगों की मौत हो गई, इसमें एक मां और उसके दो बच्चे शामिल हैं। बच्चों की मां उनको ट्यूशन से लेकर वापस घर लौट रही थी, इसी दौरान ये इमारत गिर गई जिसकी चपेट में ये तीनों भी आ गए।पापा का नाम नीतिन है और माँ का नाम आयुषी। माँ बच्चों को ट्यूशन से लेकर आ रही थी। छोटे बेटे का नाम प्रियांशू और बड़े बेटे का नाम सौम्य था। सूचना पर पहुंची दिल्ली पुलिस राहत और बचाव के काम में जुटी हुई है। मलबे में दब लोगों को बाहर निकालने का काम भी जारी है। चार मंजिला इमारत के गिरने का मामला सोमवार 12 बजे के आसपास का है। हादसे की वजह लगातार बारिश होना भी बताया जा रहा है। बताया जा रहा है कि इमारत में मजदूर लगे हुए थे, कुछ निर्माण का काम भी चल रहा था।इमारत काफी पुरानी बताई जा रही है। इसमें पहले बैटरी रिक्शा और कई वाहन भी दबे होने की बात सामने आई थी, ये भी बताया गया कि इसमें लोग बैठे हुए थे। इसके अलावा इमारत में दूध की दुकान और हलवाई की दुकान भी चल रही थी। इमारत में कंस्ट्रक्शन का काम चल रहा था। जिसमें मजदूर काम कर रहे थे।

  • मलबे में दबे दो बच्चों को मलबे से बाहर निकाला गया है। दोनों बच्चे अपनी मां के साथ स्कूल से आ रहे थे । तभी इमारत का मलबा उनके ऊपर गिर गया।
  • इमारत के बेसमेंट में निर्माण कार्य चल रहा था, हादसे के दौरान मजदूर काम कर रहे थे।
  • इमारत में एक पान की दुकान भी थी, जिसमें पान वाले को मलबे से निकाल लिया गया है।
  • इमारत पुरानी थी और कुछ हिस्सों में निर्माण का काम भी चल रहा था। बैटरी रिक्शा और कई वाहन भी दबे हुए हैं, जिसमें बताया गया कि लोग बैठे भी हुए थे।
  • इमारत में दूध की दुकान और हलवाई की दुकान भी थी।

वहीं, हादसे पर अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट किया है- ‘सब्जी मंडी इलाके में इमारत गिरने का हादसा बेहद दुखद। प्रशासन राहत और बचाव कार्य में जुटा है, ज़िला प्रशासन के माध्यम से मैं खुद हालात पर नज़र बनाए हूं।’सोमवार सुबह सब्जी मंडी इलाके के मलका गंज में अचानक एक चार मंजिला इमारत भरभराकर गिर गई। राहत और बचाव के दौरान टीम ने इमारत के मलबे में दबे एक युवक निकालकर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं, इस हादसे में अब तक तीन लोगों की मौत की जानकारी मिल रही है।दिल्ली दमकल विभाग के मुताबिक, सोमवार सुबह 11 बजकर 50 मिनट पर मलका गंज इलाके में इमारत गिरने की सूचना मिली थी। कई लोगों की कार के ऊपर भी इमारत का मलबा गिरा है। फिलहाल पुलिस और दमकल कर्मी बचाव कार्य मे जुटे हैं। बताया जा रहा है कि मलबे में कुछ लोगों के दबे हो सकते हैं। दिल्ली पुलिस ने तीनों लोगों की मौत की पुष्टि की है।

Related posts

भारत में कोरोना ने फिर पकड़ी रफ्तार

GIL TV News

डेढ़ महीने पहले चांदनी चौक में तोड़ा गया था हनुमान मंदिर,

GIL TV News

भीषण गर्मी के बीच कई राज्‍यों में रिकॉर्ड स्‍तर पर पहुंची बिजली की डिमांड; छत्तीसगढ़ के सीएम ने केंद्र पर थोपी जिम्‍मेदारी

GIL TV News

Leave a Comment