Fashion

गर्मियों में लंबे और छोटे बालों के लिए यह 7 हेयर स्टाइल्स हैं फैशनेबल और आरामदायक!

Fashion ( GILTV) : सर्दी, गर्मी या फिर मॉनसून के दौरान लंबे बालों को मेनटेन और केयरी करना काफी मुश्किल हो जाता है। गर्मियों की शुरुआत होते ही लड़कियों के लिए हेयर स्टाइल बनाना एक बड़ा टास्क हो जाता है। समस्या तो उनके लिए ज्यादा बढ़ जाती है जो अपने बाल छोटे नहीं करवा सकती हैं। उनके लिए ये समझना मुश्किल हो जाता है कि कौन सा हेयर स्टाइल उन्हें गर्मी और पसीनों से बचाए रखेगा। इसलिए हेयर स्टाइल के नाम पर वो सिर्फ बालों को घुमाकर बांधना या पोनिटेल बनाना पसंद करती हैं। वहीं, जिनके बाल छोटे या मध्यम लंबाई के होते हैं वो भी गर्मियों में हेयर स्टाइल को लेकर परेशान रहती हैं।

1. फिश टेल हेयर स्‍टाइल-

लंबे बालों के लिए फिश टेल हेयर स्टाइल काफी अच्छा माना जाता है। इसके अलावा ये स्टाइल गर्मियों में भी काफी आरामदायक होता है। फिश टेल हेयर स्टाइल को ट्राय करके आप ज्यादा स्टाइलिश लुक पा सकती हैं। ये स्टाइल बालों को समेटकर रखेगा और बाल भी बार-बार खुलेंगे नहीं। हालांकि इसे बनाने में आपको थोड़ी मेहनत तो करनी ही पड़ेगी। इस स्टाइल को बनाने के लिए हेयर्स की कई बारीक-बारीक लेयरिंग की जाएगी। इस स्टाइल को ज्यादातर लड़कियां अपनाती है। ये स्टाइल वर्क प्लेस, पार्टी या रोजाना हेयर स्टाइल बनाने के तौर पर काम आता है।

2. फ्रेंच बन-

लंबे बालों का फ्रेंच बन हेयर स्टाइल बनाना काफी आसान है। ये देखने के साथ गर्मियों में भी काफी स्टाइलिश और आरामदायक होता है। इसमें गर्मियों में बालों से कोई परेशानी भी नहीं होती है। इसे बनाने के लिए बालों को घुमाते हुए ऊपर की तरफ ले जाया जाता है। इसके बाद जूड़ा पिन लगाकर अंदर की तरफ दबाके लॉक कर देते हैं। इसे पार्टी या ऑफिस जाने के दौरान बनाया जा सकता है।

3. ब्रेड्स विथ मेसी बन हेयर स्टाइल-

ज्यादा गर्मी के मौसम ब्रेड विथ मेसी बन एक बेहतरीन स्टाइल माना जाता है। ये हर तरह की ड्रेस पर अच्छा लगता है। इसे बनाने के लिए चोटी गूंथ लें और फिर जिस तरह से बन बनाने के लिए बालों को घुमाते हैं ठीक वैसे ही गूंथी चोटी को घुमाकर बांध लें। इसके बाद इसमें पिन्स लगा दें। ये एक बेहद सिंपल और स्टाइलिश लुक वाला हेयर स्टाइल है।

 

Related posts

टॉक्सिन फ्री फेस पैक

GIL TV News

घरेलू चीज़ों से घर पर करें फेशियल

GIL TV News

रणवीर सिंह की ’83’? ‘सूर्यवंशी’ के बाद अब फिल्म पर टिकीं ट्रेड की उम्मीदें

GIL TV News

Leave a Comment