दिल्ली / एनसीआर

दिल्ली में बदतर हो रहे हालात, केजरीवाल बोले- राष्ट्रमंडल खेल गांव को बनाएंगे कोविड सेंटर

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को कहा कि दिल्ली में हालात हर पल बदतर हो रहे हैं और यहां पर खाली आईसीयू बेड की संख्या 100 से भी कम बची है। इसको देखते हुए हम अगले 2-3 दिनों में यमुना स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में 6,000 से अधिक हाई फ्लो ऑक्सीजन बेड लगाएंगे। राष्ट्रमंडल खेल गांव और कुछ स्कूलों को कोविड सेंटर बनाया जाएगा। इसके साथ ही राधा सोमी सत्संग ब्यास में कोविड सुविधा फिर से खोल दी जाएगी।

सीएम केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में कोविड-19 के 25,500 से अधिक नए मामले सामने आए हैं और बीते 24 घंटों में यहां संक्रमित होने की दर बढ़कर करीब 30 फीसदी हो गई है। उन्होंने बताया कि बेड और ऑक्सीजन की तेजी से बढ़ती आवश्यकता के बारे में उन्होंने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से बात की है। उन्होंने कहा कि हम केंद्र से लगातार संपर्क में हैं और उनसे सहायता प्राप्त कर रहे हैं। सीएम ने कहा कि केंद्र को दिल्ली में उसके द्वारा संचालित अस्पतालों में 10 हजार बिस्तरों में से कम से कम सात हजार बिस्तर कोविड मरीजों के लिए आरक्षित करने चाहिए और ऑक्सीजन की तत्काल आपूर्ति सुनिश्चित करनी चाहिए।

Related posts

खिड़की को नुकसान पहुंचा ट्रेन में घुसी लोहे की रॉड, यात्री के गर्दन के हुई आर-पार, ऑन स्पॉट मौत

GIL TV News

दिल्ली जल बोर्ड की बैठक में कई महत्वपूर्ण फैसले लिए गए , 24 घंटे पानी और बिजली निपटारे की योजना तैयार पानी के दिल से जुड़ी समस्याओं के समाधान के लिए केजरीवाल सरकार जल्द ही एक मुफ्त निपटारे की योजना लाएगी उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने बुधवार को बताया कि जल बोर्ड के अधिकारियों को 1 सप्ताह के भीतर इसकी योजना तैयार करने के निर्देश दिए गए दिल्ली जल बोर्ड की 164बोर्ड बैठक बैठक में दिल्ली के लोगों को 24 घंटे साफ पानी उपलब्ध कराने और पानी के पुराने बिलों के निपटारे को लेकर महत्वपूर्ण फैसले लिए गए केजरीवाल सरकार 2025 तक यमुना की सफाई पूरी करने को मां हर घर को 24 घंटे पानी देने और सभी अनाधिकृत कालोनियों के घरों को सीवर लाइन से जोड़ने की योजना पर तेजी से काम कर रही है बोर्ड बैठक के बाद आयोजित पत्रकार वार्ता में उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने बताया कि बैठक में पानी बिल से जुड़ी लोगों की शिकायतों को लेकर अहम निर्णय लिया गया है काफी लोगों को परेशानी थी कि पानी के बिल ज्यादा आ रहे हैं मुख्यमंत्री ने बताया कि कुछ लोगों को गलत बिल आने की समस्या थी इसे देखते हुए वन टाइम सेटलमेंट योजना लाने का निर्णय लिया गया है। जल बोर्ड के अधिकारी 1 सप्ताह में योजना तैयार करेंगे कि जिन लोगों को लगता है कि उनका गलत बिलाड़ा है, उसका सेटलमेंट किया जाएगा सिसोदिया ने बताया कि अब उपभोक्ता स्वयं भी खराब पड़े पानी के मीटर को बदल सकेंगे। इसके साथ ही करोल बाग कोमा पटेल नगर कोमा राजेंद्र नगर, आनंद पर्वत कोमा जखीरा में 300 किलोमीटर की नई पाइप लाइन डाली जाएगी ताकि लोगों को 24 घंटे पानी की सप्लाई सुनिश्चित की जा सके। बुरारी कोमा करावल नगर और नरेला विधानसभा क्षेत्र में 280 किलोमीटर लंबी सीवरेज लाइन बिछाई जाएगी। सीवर लाइन बिछाने के बाद 44 अनधिकृत कालोनियां कालोनियों वह 14 गांव के करीब 4 ,1700000 लोगों को सीवर की समस्या से राहत मिलेगी। करावल नगर में भी सीवर लाइन बिछाने से 2 पॉइंट 3 लाख लोगों को सीवर की समस्या से राहत मिलेगी। सिसोदिया ने कहा कि पिछली बोर्ड बैठक में फैसला लिया गया था कि सव फ़ीसदी लेट पेमेंट सर चार्ज माफ किया जाएगा 31 जनवरी तक पानी के बिल पर लेट पेमेंट सर चार्ज की इस स्कीम को बढ़ा दिया गया है।

GIL TV News

27 साल में बीजेपी ने कुछ नहीं किया, पुलिसकर्मियों से बोले केजरीवाल

GIL TV News

Leave a Comment