दिल्ली / एनसीआर

बढ़ रहे है कोरोना केस? स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने बताई यह वजह

 दिल्ली / एनसीआर (GIL TV) देश में भले ही कोरोना का संक्रमण लगातार 50 हजार के नीचे है, लेकिन दिल्ली में लगातार मामले बढ़ रहे हैं। हाल के आंकड़ों ने दिल्ली सरकार की चिंता भी बढ़ा दी है। दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन से जब इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि एक व्यक्ति संक्रमित आता है तो उसके पूरे परिवार और संपर्क में आए लोगों की टेस्टिंग की जा रही है इसलिए कोरोना के ज़्यादा मामले आ रहे हैं। पहले एक पॉजिटिव व्यक्ति के 6-7 कांटेक्ट की ट्रेसिंग हो रही थी, अब ये संख्या 15 से भी ज़्यादा है।उन्होंने कहा कि वर्तमान में राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में 40 प्रतिशत बेड अभी भरे हुए हैं। अभी भी हमारे पास अस्पतालों में लगभग 9,500 बिस्तर उपलब्ध हैं।

दिल्ली में पिछले चार दिनों से कोरोना वायरस संक्रमण के 5000 से अधिक मामले दर्ज हो रहे हैं। पहली बार दिल्ली में बुधवार को पांच हजार से अधिक 5673 नए मामले आए थे। ये सिलसिला शनिवार को भी जारी है। आज यहां 5062 नए मामले आए हैं। वहीं 41 मौतों के साथ कोरोना के कारण जान गंवाने वालों की संख्या अब 6500 के पार जा चुकी है। दिल्ली में शुक्रवार को सबसे अधिक 5891 मामले सामने आए थे। वहीं गुरुवार को 5739 नए केस दर्ज हुए थे।

दिल्ली स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, आज आए 5062 नए मामलों के साथ ही कुल संक्रमितों की संख्या अब 3 लाख 86 हजार 706 तक पहुंच गई है। कुल मामलों में से 3 लाख 47 हजार 476 लोग इलाज के बाद पूर्णतः उपचारित हो चुके हैं और उन्हें अस्पातल से डिस्चार्ज कर दिया है। बीते 24 घंटे में 41 लोगों की कोरोना के कारण जान गई है। दिल्ली में कोविड-19 की चपेट में आकर अब तक कुल 6511 लोगों की मौत हो चुकी है।

Related posts

Aadhar-PAN: 30 जून तक आधार से लिंक नहीं कराया PAN तो देना होगा ज्यादा जुर्माना, जानें वित्त मंत्री क्या बोलीं?

GIL TV News

आर्यन ड्रग्स केस में वानखेड़े के खिलाफ CBI ने किया बड़ा खुलासा, 25 करोड़ रुपये वसूलने की साजिश का हुआ पर्दाफाश

GIL TV News

दिल्ली-एनसीआर में आज तेज हवा के साथ होगी बूंदाबांदी

GIL TV News

Leave a Comment