Life Style

वैक्सिंग करते हुए नहीं होगा दर्द

 Life Style (GIL TV) अपनी स्किन का ख्याल रखने के लिए हम सभी वैक्सिंग करवाती हैं। यूं तो बॉडी हेयर को रिमूव करने के लिए कई तरीके मौजूद हैं, लेकिन फिर भी महिलाएं वैक्सिंग का सहारा लेती हैं, क्योंकि इसके जरिए आप इनग्रोथ हेयर को भी आसानी से रिमूव कर पाती हैं और आपकी स्किन अधिक स्मूद लगती है। वैक्सिंग करते हुए कुछ महिलाओं को बेहद दर्द होता है। हो सकता है कि आपके साथ भी ऐसा ही होता हो।यह एक छोटी सी टिप है, लेकिन इससे आप होने वाले दर्द को काफी हद तक कम कर सकती हैं। आप यूं ही किसी भी सैलून या पार्लर में वैक्सिंग करवाने से बचें। बेहतर होगा कि आप पहले थोड़ा रिसर्च कर लें और एक सही प्रोफेशनल को चुनें। अगर आप ऐसा करने में सक्षम हो जाती है तो प्रोफेशनल सही तकनीक का इस्तेमाल करेगा और आपको बेहद कम दर्द होगा।

स्किन केयर एक्सपर्ट कहते हैं कि वैक्सिंग से पहले स्किन को स्क्रब करना एक अच्छा आईडिया है। दरअसल, जब आप ऐसा करते हैं तो इससे डेड स्किन सेल्स निकल जाते हैं और जब बालों के रोम के आसपास की डेड स्किन बाहर निकल जाती हैं तो इससे हेर्यस को निकालना काफी आसान हो जाता है।

स्किन केयर एक्सपर्ट बताते हैं कि टोनर या एस्टिजेंट पोर्स को टाइटन करता है और बालों के रोम पर पकड़ को मजबूत बनाते हैं। ऐसे में टोनर के इस्तेमाल के बाद वैक्सिंग करवाना बेहद दर्दनाक हो जाएगा।

Related posts

कोरोना से बचने के लिए ज़रूर पिएं हल्दी वाला दूध या पानी

giltv

शराब की लत से पाना है छुटकारा तो अपनाएं यह जरूरी उपाय

GIL TV News

मलाइका ने दिखाया अपना बोल्ड अंदाज

GIL TV News

Leave a Comment