राजनीति

राष्ट्रपति भवन के बाद कोरोना वायरस ने दी लोकसभा में दस्तक

देश-विदेश (GiL TV): पूरी दुनिया के साथ भारत में भी कहर मचाने वाला कोरोना वायरस राष्ट्रपति भवन के बाद लोकसभा सचिवालय तक पहुंच चुका है। लोकसभा में कार्यरत एक कर्मचारी में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। वह हाउस कीपिंग डिपार्टमेंट में काम करता है। यह जानकारी गोपनीयता की शर्त पर तीन अधिकारियों ने दी है। बताया जा रहा है कि हाउस कीपिंग स्टाफ बजट सत्र के दौरान संसद में मौजूद नहीं था। वह इस दौरान घर पर था।

बता दें कि कोरोना वायरस की वजह से 23 मार्च को संसद सत्र को स्थगित कर दिया गया था। दरअसल, लोकसभा के स्टाफ के कोरोना वायरस से संक्रमित होने का मामला ऐसे वक्त में आया है, जब राष्ट्रपति भवन से भी एक के पॉजिटिव होने की खबर आ चुकी है और इसकी वजह से करीब 125 परिवारों को क्वारंटाइन कर दिया गया है। बता दें कि देश में अब तक 18600 से अधिक कोरोना के मामले सामने आ चुके हैं और करीब 590 लोगों की मौत हो चुकी है।

एक अधिकारी ने कहा कि करीब दस दिन पहले वह बीमार हुआ था और राम मनोहर लोहिया अस्पताल चेकअप और ईसीजी जांच के लिए गया था। उसे उसी दिन डिस्चार्ज भी कर दिया गया। एक अन्य अधिकारी ने कहा कि बाद में उसे खांसी, बुखार और शरीर में दर्द, जैसे कोरोना वायरस रोग के लक्षण दिखे। 18 अप्रैल को जांच के लिए वह फिर से राम मनोहर लोहिया अस्पताल गया। इस बार डॉक्टरों ने उसे कोरोना पॉजिटिव पाया। अधिकारी ने कहा कि रविवार (20 अप्रैल) को उसकी रिपोर्ट आई, जिसमें वह कोरोना संक्रमित पाया गया।

Related posts

China के साथ झड़प पर बोले उमर अब्दुल्ला

GIL TV News

आदित्य ठाकरे ने टाटा-एयरबस परियोजना पर एकनाथ शिंदे की खिंचाई की

GIL TV News

केवल NPA के डर से कर्ज के अच्छे प्रस्ताव खारिज न किए जाएं

GIL TV News

Leave a Comment