दिल्ली / एनसीआर

चुनाव आयोग पहुंची बीजेपी और आम आदमी पार्टी

दिल्ली नगर निगम के 250 वार्डों में आज चुनाव के लिए मतदान किया जा रहा है। चार दिसंबर की सुबह आठ बजे से ही वोटिंग की जा रही है। इसी बीच राजनीति भी गरमाने लगी है। बीजेपी और आम आदमी पार्टी दोनों मतदान के बीच में ही आपस में भिड़ गई है। दोनों पार्टियों ने आरोप लगाया है कि उनके वोट काटे गए है। इस गर्मा गर्मी के बीच दोनों पार्टियों ने चुनाव आयोग का रुख किया है।

दरअसल भारतीय जनता पार्टी और आम आदमी पार्टी ने आरोप लगाया है कि उनके समर्थकों के नाम वोटर लिस्ट में शामिल नहीं है। इस मामले पर सबसे पहले बीजेपी सांसद मनोज तिवारी ने बयान दिया है। उन्होंने कहा कि हमारे सैंकड़ों मतदाताओं के वोट काट दिए गए है। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी चुनाव के लिए वोट काटने और जोड़ने का काम करती रहती है। उन्होंने कहा कि वोटर का नाम सिर्फ तब कटता है जब उसका नाम किसी और जगह में हो। ऐसा नहीं होने की स्थिति में वोटर का नाम लिस्ट से नहीं काटा जा सकता है। वहीं इस लड़ाई में उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया भी कूद गए हैं। उन्होंने भी आरोप लगाया कि कई लोगों का नाम वोटर लिस्ट में शामिल नहीं है। भारतीय जनता पार्टी की ये बड़ी साजिश है।

दोनों पहुंचे चुनाव आयोग

इस मामले पर मनोज तिवारी ने कहा कि बेईमान लोगों की सरकार के निशानदेही पर ही भाजपा के वोट काटे गए है। उन्होंने इस मामले की शिकायत चुनाव आयोग से की है। उन्होंने कहा कि इस सीट पर री इलेक्शन होना चाहिए। वहीं मनीष सिसोदिया ने कहा कि कई ऐसे नाम हैं जो मतदान केंद्र पहुंचे मगर वोट डालने से पहले पता चला कि उनका नाम वोटर लिस्ट में शामिल नहीं है। मतदाता सेंटर के बाहर लोग नाम काटे जाने की शिकायत कर रहे है। मनीष सिसोदिया ने कहा कि इस मामले की शिकायत चुनाव आयोग में की जाएगी।

Related posts

फर्जी कॉल सेंटर बना पांच लाख लोगों से करोड़ों रुपए ठगे

GIL TV News

Karauli Baba: पूछताछ करने आश्रम पहुंची पुलिस, आधे घंटे में किए पांच सवाल

GIL TV News

केजरीवाल की भविष्य की राजनीति तय करेंगे गुजरात और MCD चुनाव के परिणाम

GIL TV News

Leave a Comment