दिल्ली / एनसीआर

पीवी सिंधु के बाद लक्ष्य सेन ने किया कमाल, बैडमिंटन में भारत को दिलाया दूसरा गोल्ड

कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में भारत के स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी लक्ष्य सेन ने बैडमिंटन में शानदार प्रदर्शन करते हुए भारत को गोल्ड मेडल दिलाया है। 20 वर्षीय इस स्टार खिलाड़ी में मलेशिया के एंग जे यॉन्ग को 19-21, 21-9, 21-16 से हराया। अपने आप में लक्ष्य सेन ने भारत के लिए एक नया इतिहास रच दिया है। लक्ष्य सेन के इस गोल्ड के साथ ही यह भारत का 20वां स्वर्ण पदक है। भारत फिलहाल पदकों की तालिका में चौथे नंबर पर पहुंच गया है। भारत के लिए यह 57वां मेडल है।

विश्व चैम्पियनशिप पदक विजेता लक्ष्य सेन ने इससे पहले सिंगापुर के जिया के खिलाफ दूसरे गेम में लय गंवा दी थी। उन्होंने हालांकि वापसी करते हुए पुरुष एकल के सेमीफाइनल में 21-10, 18-21, 21-16 से जीत दर्ज की थी। जिसके बाद वह फाइनल में पहुंचे थे। खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने लक्ष्य को बधाई देते हुए कहा कि सेन – सेशनल !!! सोना। लक्ष्य सेन आप युवा भारत की भावना को मूर्त रूप देने और प्रदर्शित करने वाले एक सेनानी हैं! आपने वापस आकर एक दृढ़ विजेता की तरह यह जीत हासिल की! हमारे दिल की धड़कन दौड़ रही थी! आपको देख के बहुत खुशी हुई हैं! शाबाश बधाई हो!

फिलहाल पदकों में मामले में भारत चौथे नंपर पर है। भारत की ओर से टीटी पुरुष टीम, सुधीर, बजरंग पूनिया, साक्षी मलिक, मीराबाई चानू, जेरेमी लालरिनुंगा, अंचिता शेउली, महिला लॉन बॉल टीम, , दीपक पूनिया, रवि दहिया, विनेश, नवीन, भाविना, नीतू, अमित पंघाल, एल्डहॉस पॉल, निकहत जरीन, शरत-श्रीजा, पीवी सिंधु, लक्ष्य सेन ने गोल्ड मेडल जीता है। इससे पहले दो बार की ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधू ने सोमवार को यहां फाइनल में कनाडा की मिशेल ली को सीधे गेम में हराकर राष्ट्रमंडल खेलों की बैडमिंटन महिला एकल स्पर्धा का स्वर्ण पदक जीता। दुनिया की सातवें नंबर की खिलाड़ी सिंधू ने दुनिया की 13वें नंबर की मिशेल को 21-15, 21-13 से हराकर 2014 ग्लास्गो राष्ट्रमंडल खेलों के सेमीफाइनल में उनके खिलाफ हार का बदला भी चुकता कर दिया।

Related posts

पत्नी ने पति की दांत से काटी जुबान, बच्चों से मिलने गया था पिता

GIL TV News

शाहीन बाग में भारी संख्या में पुलिस बल तैनात

GIL TV News

राज्यों की मुफ्त योजनाओं पर रोक से चुनाव आयोग का इनकार

GIL TV News

Leave a Comment