Life Style

रूखे-बेजान बालों के लिए रामबाण है बियर शैंपू

हर किसी की चाहत होती है कि उसके बाल घने और मजबूत हो। बालों को मुलायम और चमकदार बनाने के लिए बाजार में तरह-तरह ने शैंपू मौजूद हैं। लेकिन क्या आपने कभी बियर शैंपू इस्तेमाल किया है? जी हां, बियर शैंपू के इस्तेमाल से बालों का टूटना-झड़ना बंद होता है और बाल मजबूत बनते हैं। इसमें विटामिन बी, माल्टोज और ग्लूकोज की प्रचुर मात्रा होती है, जिससे बालों और स्कैल्प को पोषण मिलता है। आज के इस लेख में हम आपको बियर शैंपू के फायदों के बारे में बताएंगे –

बालों को मजबूत बनाए 

बालों को मजबूत बनाने के लिए बियर शैंपू बहुत फायदेमंद माना जाता है। आजकल प्रदूषण, धूल और गर्मी के कारण बाल रूखे और बेजान हो जाते हैं। इस वजह से बाल टूटने झड़ने लग जाट हैं। ऐसे में बियर शैंपू का इस्तेमाल करने से बाल मजबूत बनते हैं। इसमें विटामिन b12 है जो बालों को मजबूती देता है। अगर आप भी मजबूत बाल चाहते हैं तो बियर शैंपू का इस्तेमाल करें।

रूसी की समस्या दूर करे 

बालों की रूसी की समस्या में भी आप बियर शैंपू का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसमें भरपूर मात्रा में प्रोटीन और विटामिन बी पाया जाता है जो रूसी की समस्या को दूर करने में मदद करता है। बियर शैंपू का इस्तेमाल करने से बाल सिल्की और शाइनी बनते हैं।

बालों को वॉल्यूम दे 

अगर आपके बाल पतले हैं तो बालों को वॉल्यूम देने के लिए बियर शैंपू का इस्तेमाल करें। इसके इस्तेमाल से स्कैल्प में ब्लड सर्कुलेशन बढ़ता है। इससे बाल मजबूत और बाउंसी बनते हैं। बियर शैंपू में कॉपर, मैग्नीशियम और आयरन जैसे तत्व मौजूद होते हैं जो बालों को बहुत फायदा पहुंचाते हैं।

कंडीशनर के तौर पर करें इस्तेमाल 

आप बियर शैंपू का इस्तेमाल कंडीशनर के तौर पर भी कर सकते हैं। बियर शैंपू लगाने से बाल सिल्की और मजबूत बनते हैं। इस शैंपू का इस्तेमाल करने के बाद आपको कंडीशनर की जरूरत नहीं पड़ेगी। अगर आप खूबसूरत और शाइनी बाल चाहते हैं तो बियर शैंपू का इस्तेमाल करें।

Related posts

स्किन पर ऐसे अप्लाई करें गुलाबजल

GIL TV News

अच्छी आदतें देंगी आपको बढ़ी हुई चर्बी से आजादी

GIL TV News

हाल ही में हुए हैं कोविड-19 संक्रमण से रिकवर

GIL TV News

Leave a Comment