राजनीति

नए चेहरों को आजमाएगी भाजपा ! शिंदे कैंप के 13 तो BJP के 25 मंत्री ले सकते हैं शपथ

महाराष्ट्र राजनीति का नया अध्याय लिखने वाले तमाम नेताओं का कद बढ़ाने की तैयारी शुरू हो चुकी है। आपको बता दें कि उद्धव ठाकरे के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दिए जाने के बाद एकनाथ शिंदे के नेतृत्व में शिवसेना के बागी और भाजपा के समर्थन से नई सरकार का गठन हुआ और जल्द ही मंत्रिमंडल का विस्तार होने वाला है। ऐसे में मंत्रिमंडल विस्तार का फॉर्मूला सामने आया है, जिसमें अधिकांश मंत्री भाजपा खेमे के हो सकते हैं।

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के मुताबिक, एकनाथ शिंदे मंत्रिमंडल में 45 मंत्री हो सकते हैं, जिनमें भाजपा को ज्यादा विभाग मिलने की संभावना है। बताया जा रहा है कि नए मंत्रिमंडल में भाजपा के 25 और शिंदे कैंप के 13 मंत्री शामिल होंगे। इसके अलावा कुछ निर्दलियों का भी कद बढ़ाया जाएगा। इसके साथ ही सूत्रों ने बताया कि एकनाथ शिंदे और देवेंद्र फडणवीस के अलावा मंत्रिमंडल में अधिकांश नए चेहरे शामिल किए जाएंगे।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, सूत्रों का कहना है कि अगले महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा नए चेहरों को परखना चाहती है। ऐसे में मंत्रिमंडल में भाजपा के नए चेहरों के दिखाई देने की संभावना है। सूत्रों ने बताया कि एकनाथ शिंदे और भाजपा के बीच मंत्रिमंडल विस्तार के फॉर्मूले को अंतिम रूप दिया जा रहा है। ऐसे में शिवसेना को हर तीन विधायकों के लिए एक विभाग दिया जा सकता है। जबकि भाजपा के हर चार विधायकों के लिए एक विभाग मिलने की संभावना है।

Related posts

लोकसभा चुनाव 2024 तक गरीबों को मिलेगा मुफ्त राशन

GIL TV News

एकनाथ शिंदे पर फिर बरसे आदित्य ठाकरे

GIL TV News

अपर्णा यादव ने एमएलसी चुनाव में भाजपा की जीत पर दी बधाई

GIL TV News

Leave a Comment